1. home Hindi News
  2. national
  3. pm kisan samman nidhi news prime minister narendra modi release 10th installment of scheme rjh

पीएम किसान सम्मान निधि की 10वीं किस्त का पैसा 1 जनवरी को किसानों के खाते में ट्रांसफर करेंगे पीएम मोदी

पीएमओ ने आज जानकारी दी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसान सम्मान निधि स्कीम का 20 हजार करोड़ रुपया 10 करोड़ लाभुकों के बीच वितरित करेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Kisan Samman Nidhi news
PM Kisan Samman Nidhi news
https://pmkisan.gov.in

किसान सम्मान निधि योजना की दसवीं किस्त का पैसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोनी एक जनवरी 2022 को जारी करेंगे. पीए मोदी किसान सम्मान निधि का पैसा दोपहर 12.30 पर वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिये जारी करेंगे. यह जानकारी आज पीएमओ ने दी.

पीएमओ ने आज जानकारी दी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसान सम्मान निधि स्कीम का 20 हजार करोड़ रुपया 10 करोड़ लाभुकों के बीच वितरित करेंगे. जानकारी के अनुसार किसान सम्मान निधि योजना की दसवीं किस्त का पैसा किसानों के खाते में ट्रांसफर करने के बाद पीएम मोदी उनसे वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिये बातचीत भी करेंगे. इस संबंध में योजना के लाभुकों को सूचना दे दी गयी है.

पीएमओ की ओर से आज यह जानकारी दी गयी कि पीएम मोदी नये साल के पहले दिन यानी 1 जनवरी 2022 को पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत 10वीं किस्त का पैसा दोपहर 12.30 बजे जारी करेंगे. जानकारी के अनुसार पीएम मोदी किसान उत्पादक संगठनों को इक्विटी अनुदान भी उसी समय जारी करेंगे. किसान pmindiawebcast.nic.in या दूरदर्शन के माध्यम से इस कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं.

किसानों को दी जाती है प्रतिवर्ष छह हजार की सहायता

गौरतलब है कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को साल में छह हजार रुपये की सहायता दी जाती है. यह सहायता तीन किस्तों में किसानों को मिलती है यानी एक बार में दो हजार रुपये दिया जाता है. अगर आपने भी अपना रजिस्ट्रेशन इस योजना के तहत कराया है तो आपके खाते में भी एक जनवरी को दो हजार रुपये आ जायेंगे.

कैसे करें रजिस्ट्रेशन

पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ लेने के लिए आप आनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आपको सम्मान निधि योजना के वेबसाइट पर जाना होगा, सबसे पहले आपको पीएम किसान योजना की आधिकारिक वेबसाइट https://pmkisan.gov.in/ पर जाना होगा. उसके बाद वेबसाइट के Farmers Corner पर जाकर New Farmer Registration के विकल्प पर क्लिक करना होगा. उसके बाद अपना आधार नंबर डाले फिर कैप्चा कोड डालकर अपने राज्य को चुनें और अपना डिटेल भरें. बस इतना करते ही आपका रजिस्ट्रेशन हो जायेगा. लाभार्थियों की सूची में अपना नाम चेक करें सूची में अपना नाम देखने के लिए आप वेबसाइट पर जायें, फिर Farmers Corner पर जायें और बेनिफिशिएरी लिस्ट ऑप्शन पर क्लिक करें. आप जिलावार अपना नाम चेक कर सकते हैं

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें