1. home Home
  2. national
  3. petrol diesel prices and tax dacoity rahul gandhi and priyanka gandhi vadra attacks pm narendra modi mtj

पेट्रोल-डीजल और ‘टैक्स डकैती’: राहुल-प्रियंका ने पीएम मोदी सरकार पर लगाये गंभीर आरोप

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Petrol Diesel Price and Tax Dacoity: कांग्रेस ने पीएम मोदी सरकार को घेरा
Petrol Diesel Price and Tax Dacoity: कांग्रेस ने पीएम मोदी सरकार को घेरा
File Photo

नयी दिल्ली: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों (Petrol Diesel Price Rise) को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और उनकी सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पेट्रोल की कीमतों पर ‘टैक्स डकैती’ (Tax Dacoity) बढ़ रही है. अगर कहीं चुनाव होते हैं, तो इससे कुछ राहत मिल जाएगी.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने भी पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों (Petrol Diesel Price Hike) को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला. उन्होंने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने जनता को ‘कष्ट देने’ के रिकॉर्ड बनाये हैं.

कांग्रेस महासचिव ने ट्विटर पर एक मीडिया रिपोर्ट को टैग किया, जिसमें कहा गया है कि इस साल पेट्रोल की कीमतों में रिकॉर्ड 23.53 रुपये की वृद्धि हुई है. प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, ‘मोदी जी की सरकार ने जनता को कष्ट देने के मामले में बड़े-बड़े रिकॉर्ड बनाये हैं. सबसे ज्यादा बेरोजगारी: मोदी सरकार में. सरकारी संपत्तियां बिक रहीं: मोदी सरकार में. पेट्रोल के रेट (Petrol Rate) एक साल में सबसे ज्यादा बढ़े: मोदी सरकार में.’

वहीं, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ‘पेट्रोल के दामों पर टैक्स डकैती (Tax Dacoity on Petrol Price) बढ़ती जा रही है. कहीं चुनाव हों, तो थोड़ी रोक लगे.’ उन्होंने अपने ट्वीट के साथ हैशटैग ‘टैक्स एक्सटॉर्शन’ (Tax Extortion) का इस्तेमाल किया.

वैक्सीनेशन पर चिदंबरम ने किया कटाक्ष

वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने भी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 100 करोड़ टीकाकरण का जश्न मनाने में अपने मंत्रियों का नेतृत्व किया. उन्हें अन्य शतक का जश्न मनाने के लिए नेतृत्व करके उदाहरण पेश करना चाहिए - कुछ हफ्ते पहले पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर को पार कर गयी थी और अब डीजल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर के पार हो गये हैं.

चिदंबरम ने कहा कि जब गैस सिलेंडर 1,000 रुपये प्रति सिलेंडर को पार कर जायेगा, तो जश्न मनाने का एक और मौका होगा. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा साझा की गयी मीडिया रिपोर्ट को टैग किया और ‘अच्छे दिन’ ट्वीट करके केंद्र सरकार पर कटाक्ष किया.

लगातार पांचवें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

वाहन ईंधन कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला रविवार को लगातार पांचवें दिन जारी रहा. पेट्रोल और डीजल दोनों के दाम 35-35 पैसे प्रति लीटर और बढ़ गये हैं. देशभर के पेट्रोल पंपों पर वाहन ईंधन के दाम रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गये हैं.

सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों की मूल्य अधिसूचना के अनुसार, दिल्ली में अब एक लीटर पेट्रोल की कीमत 107.59 रुपये प्रति लीटर हो गयी है. मुंबई में यह 113.46 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गयी है. दिल्ली में डीजल 96.32 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 104.38 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें