1. home Hindi News
  2. national
  3. petrol diesel price hike congress attack on pm modi after appeal to states reduce vat on petrol diesel smb

Petrol-Diesel की कीमतों पर PM मोदी के आरोप पर विपक्ष का पलटवार, पवन खेड़ा बोले- कम करें एक्साइज ड्यूटी

Petrol-Diesel Price Hike देश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है. इसी बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कोविड-19 को लेकर हुई मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में गैर बीजेपी शासित राज्यों पर बड़ा आरोप लगाया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Petrol-Diesel Price Hike : पीएम मोदी के   आरोप पर कांग्रेस ने दी ये प्रतिक्रिया
Petrol-Diesel Price Hike : पीएम मोदी के आरोप पर कांग्रेस ने दी ये प्रतिक्रिया
ट्वीटर

Petrol-Diesel Price Hike देश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है. इसी बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कोविड-19 को लेकर हुई मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में गैर बीजेपी शासित राज्यों पर बड़ा आरोप लगाया है. पीएम मोदी ने कहा कि जब केंद्र की तरफ से राज्यों से कहा गया था कि पेट्रोल और डीजल पर VAT कम करें, तो कई राज्यों ने ऐसा नहीं किया. पीएम मोदी के इस आरोप का अब विपक्ष ने जवाब दिया है.

कांग्रेस ने कहा, पहले केंद्रीय एक्साइज ड्यूटी को कम करें

पीएम मोदी की राज्यों से तेल पर वैट कम करने की अपील पर कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है. पवन खेड़ा ने कहा कि पेट्रोल और डीजल पर केंद्रीय एक्साइज ड्यूटी से केंद्र ने 26 लाख करोड़ रुपये कमाए हैं. इस बात का जिक्र प्रधानमंत्री ने क्यों नहीं किया. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि आपने राज्यों को समय पर जीएसटी का हिस्सा नहीं दिया और फिर अब आप राज्यों से वैट को कम करने के लिए कह रहे हैं. पवन खेड़ा ने कहा कि पहले उन्हें केंद्रीय एक्साइज ड्यूटी कम करनी चाहिए, इसके बाद राज्यों से वैट कम करने के लिए कहना चाहिए.

कांग्रेस ने जारी किए एक्साइज ड्यूटी के आंकड़े

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जवाब देते हुए यूपीए सरकार और मौजूदा एनडीए सरकार में एक्साइज ड्यूटी के आंकड़े जारी किए. साथ ही उन्होंने मांग करते हुए कहा कि पेट्रोल और डीजल पर जो एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई गई, उसे तुरंत वापस लिया जाए. सुरजेवाला ने लिखा, मोदी जी, कोई आलोचना नहीं, कोई डिस्ट्रैक्शन नहीं और कोई जुमले नहीं. कांग्रेस के दौर में पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी 9.48 रुपये प्रति लीटर थी और डीजल पर 3.56 रुपये प्रति लीटर. लेकिन, मोदी सरकार के दौर में पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी 27.90 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 21.80 रुपये प्रति लीटर है. इस हिसाब से सरकार तुरंत पेट्रोल और डीजल पर 18 रुपये एक्साइज ड्यूटी कम करे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें