1. home Hindi News
  2. national
  3. parliament highlights bjp mp jyotiraditya scindia attacks on congress in rajya sabha over petrol diesel price hike and anil deshmukh vasooli vivad smb

Parliament Highlights: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक बार फिर कांग्रेस को निशाने पर लिया, बोले- मेरा मुंह मत खुलवाना, नहीं तो मैं शुरू हो जाऊंगा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jyotiraditya Scindia
Jyotiraditya Scindia
FILE

Jyotiraditya Scindia Attack on Congress भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने संसद में एक बार फिर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. दरअसल, राज्यसभा में मंगलवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया वित्तिय बिल पर अपनी बात रख रहे थे. इसी दौरान कांग्रेसी सांसद पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर टीका-टिप्पणी करने लगे. इस पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनको पेट्रोल-डीजल के पीछे की गणित समझा दी और मुंह न खुलवानए की हिदायद भी दे दी.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सदन में कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि मुंह मत खुलवाइए. एक शहर का रेट 100 करोड़ रुपये है. पेट्रोल और डीजल के दामों को बहुमत मुद्दा उठाया गया है. यह असलियत है कि दाम बढ़े हैं. यह भी असलियत है कि जो बढ़ोतरी हुई है. उसका बंटवारा क्या है. लोगों के आंखों में धूल झोंकने की भी सीमा होती है. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पेट्रोल की कीमतों का गणित विपक्ष को समझाया है. उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर खर्चा निकालने के बाद 40 राज्य और 60 प्रतिशत केंद्र को मिलता है. 60 फीसदी में से भी 42 फीसदी राज्य को जाता है. राज्य को उस राशि का 64 पर्सेंट मिलता है और 36 फीसदी केंद्र के पास रहता है.

भाजपा सांसद ने कहा, महाराष्ट्र में तो सबसे ज्यादा दाम हैं. यहां आप सरकार को दुहाई दे रहे हैं. लेकिन, वहां कोई कदम नहीं उठाते हैं. मैं इतना कहना चाहता हूं. जिनके घर के शीशे के होते हैं, वह दूसरों पर पत्थर नहीं फेंकते. इस दौरान कांग्रेस सांसद द्वारा 15 लाख का वादा याद दिलाया तो सिंधिया ने कहा, मेरा मुंह मत खुलवाना राय जी. 15 लाख की बात करेंगे, तो मैं महाराष्ट्र की बात करूंगा. पिछले तीन-चार दिनों में जो रिपोर्ट आ रही है. 100 करोड़ रुपये गृह मंत्री ले रहे हैं. मेरा मुंह खुला तो मैं शुरू हो जाऊंगा. आप पहले 100 करोड़ रुपये का हिसाब दो. ये तो सिर्फ मुंबई शहर का है. बाकी शहर का हाल क्या है.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें