1. home Hindi News
  2. national
  3. paliala violence police arrested mastermind barjinder singh parwana 6 fir against 25 people prt

पटियाला हिंसा के मास्टरमाइंड बरजिंदर सिंह परवाना को पुलिस ने दबोचा, 25 लोगों पर 6 FIR, जानिए पूरा मामला

पटियाला हिंसा मामले में मास्टरमाइंड बरजिंदर सिंह परवाना को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अब उससे पूछताछ कर मामले की तह तक जाने की पुलिस कोशिश कर रही है. हिंसा मामले में इन आरोपियों को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Patiala Violence
Patiala Violence
pti

Patiala Violence: पटियाला हिंसा मामले में आरोपियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई शुरू हो गई है. इस मामले में मास्टरमाइंड सिख कट्टरपंथी बरजिंदर परवाना को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. अब पुलिस उससे पूछताछ कर मामले की तह तक जाएगी. बता दें, परवाना का पहले से ही क्रिमिनल बैकग्राउंड है. उसके खिलाफ थानों में चार मामले पहले से ही दर्ज हैं. पुलिस उसे गिरफ्तार भी कर चुकी है.

हिंसा मामले में 6 प्राथमिकी दर्ज: पटियाला रेंज के नए आईजी (IG) मुखविंदर सिंह छीना ने घटना को लेकर कहा कि, इस मामले में पुलिस ने 6 एफआईआर दर्ज की हैं, जिसमें 25 लोगों को नामजद किया गया है. पुलिस ने हरीश सिंगला, कुलदीप सिंह और दलजीत सिंह को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. अब हिंसा मामले में बरजिंदर परवाना को गिरफ्तार किया गया है. मुखविंदर सिंह छीना ने ये भी कहा कि पूछताछ में कई अहम खुलासे हो सकते हैं.

पंजाब पुलिस करेगी आरोपियों पर सख्त कार्रवाई: वहीं प्रभार संभालने के बाद पत्रकारों से बातचीत में आईजी मुखविंदर सिंह चिन्ना ने कहा कि राजपुरा निवासी बरजिंदर सिंह परवाना मुख्य आरोपी और घटना के मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक है. उन्होंने कहा कि स्थिति अब पूरी तरह नियंत्रण में है. जिसने भी इलाके में शांति एवं सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की है उस पर पंजाब पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी.

आईजी, एसएसपी और एसपी का तबादला: पंजाब सरकार ने खालिस्तान विरोधी मार्च को लेकर दो समूहों में हुए हिंसक झड़प के बाद तत्काल प्रभाव से पुलिस महानिरीक्षक समेत तीन वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का तबादला कर दिया था. पंजाब सरकार ने आईजी राकेश अग्रवाल की जगह मुखविंदर सिंह चिन्ना को नया आईजी बनाया था. वहीं, दीपक पारिख को बतौर एसएसपी पटियाला की कमान सौंपी थी. वहीं, वजीर सिंह को नया एसपी बनाया गया.

सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था: वहीं, हिंसक झड़प के बाद पुलिस लगातार इलाके पर गश्त लगा रही है. पुलिस और जिला प्रशासन ने दावा किया है कि, शहर में स्थिति नियंत्रण में और शांतिपूर्ण है. वहीं, काली माता मंदिर के बाहर जहां झड़प हुई थी, वहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. बता दें, पटियाला में काली माता मंदिर के बाहर बीते शुक्रवार को दो समूहों के बीच झड़प के दौरान एक-दूसरे पर पथराव किया गया और स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस को हवा में गोलियां चलानी पड़ी थी.

भाषा इनपुट के साथ

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें