1. home Hindi News
  2. national
  3. opinion poll on assam kerala tamilnadu puducherry assembly election 2021 latest bjp congress left aidmk nda abp news c voter survey updates smb

Opinion Poll : सामने आए ओपिनियन पोल के आंकड़े, तमिलनाडु में BJP को झटका, जानिए अन्य राज्यों में किसकी बनेगी सरकार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Assembly Polls
Assembly Polls
Twitter

ABP C-Voter Opinion Poll 2021 पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए मतदान कराए जाने में महज कुछ ही समय शेष बचा है. इसी के मद्देनजर चुनावी प्रचार अभियान जोरों पर हैं. इन सबके बीच, एबीपी न्यूज-सी वोटर ने वोटिंग शुरू होने से ठीक पहले एक ताजा सर्वे करवाया है, जिसे उसने फाइनल ओपिनियन पोल बताया है. ओपिनियन पोल के अनुसार, तमिलनाडु में कांग्रेस और एमके स्टालिन के गठबंधन वाली यूपीए की सरकार बनती दिख रही है. सर्वे के मुताबिक, यूपीए को यहां पर 173 से 181 सीटें मिलने का अनुमान है. जबकि, दिवंगत जे जयललिता की पार्टी और बीजेपी के गठबंधन को 45 से 53 सीटें मिल सकती हैं.

वहीं, पुदुचेरी में कांग्रेस की सरकार अपना कार्यकाल पूरा करने से पहले ही फरवरी महीने में गिर गई. सर्वे के आंकड़े में भी कांग्रेस के लिए चिंता की स्थिति बनी हुई है और पार्टी की सत्ता में वापसी होती नहीं दिख रही है. जबकि, एनडीए को 19 से 23 सीटें मिल सकती हैं और राज्य में उनकी सरकार बन सकती है. कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए को 7 से 11 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं अन्य को यहां पर 0-1 सीट मिल सकती है. जबकि, टाइम्स नॉउ-सी-वोटर ओपिनियन पोल के अनुसार पुडुचेरी में एनडीए को 30 में से 21 सीटें मिल सकती हैं, जबकि यूपीए, जिसमें कांग्रेस और डीएमके है, को 9 सीटें मिल सकती हैं.

केरल की बात करे तो यहां एक बार फिर एलडीएफ की सरकार बनती दिख रही है. एलडीएफ को 71 से 83 सीटें मिलने का अनुमान है. इस तरह से राज्य में एक बार फिर एलडीएफ की सरकार बन सकती है. जबकि, यूडीएफ के खाते में 56 से 68 सीटें मिल सकती हैं. बीजेपी को 0 से दो सीटें मिल सकती हैं. केरल में कुल 140 विधानसभा की सीटें हैं. वहीं, टाइम्स नॉउ-सी-वोटर ओपिनियन पोल के अनुसार, केरल में वाम लोकतांत्रिक मोर्चे को आने वाले चुनाव में जीत मिल सकती है. हालांकि, यहां बीजेपी के वोट शेयर में बढोतरी का अनुमान जताया गया है. इसमें वाम लोकतांत्रिक मोर्चे को केरल की 140 विधानसभा सीटों में से 77 सीटें मिलने का अनुमान है. पांच साल पहले के विधानसभा चुनाव में इसे 91 सीटें मिली थीं.

सर्वे के मुताबिक, असम में एक बार फिर एनडीए की सरकार बन सकती है. राज्य में सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा 63 है. एनडीए को 65 से 73 सीटें मिल सकती हैं. वहीं कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए को 52 से 60 सीटें मिलने का अनुमान है. असम में कुल 126 विधानसभा की सीटें हैं. सी वोटर सर्वे के मुताबिक, अन्य को 0-4 सीटें मिल सकती है.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें