1. home Home
  2. national
  3. online class teacher bullying zoom app class due to coronavirus pandemic in world online class rule regulation

Coronavirus Outbreak : जूम ऐप पर ऑनलाइन क्लास ले रहे शिक्षक को छात्र ने धमकाया ! जानें पूरा मामला

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में पढ़ाई का पैटर्न बदला है. अब छात्र ऑनलाइन क्लास ही कर रहे हैं. ऑनलाइन क्लास से जहां छात्र कोरोना से सुरक्षित हैं, वहीं यह क्लास एक तरह से चुनौती भी बनता जा रहा है. ऐसा ही एक मामला बंगलादेश से सामने आया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus Outbreak : जूम ऐप पर ऑनलाइन क्लास ले रहे शिक्षक को छात्र ने धमकाया ! जानें पूरा मामला
Coronavirus Outbreak : जूम ऐप पर ऑनलाइन क्लास ले रहे शिक्षक को छात्र ने धमकाया ! जानें पूरा मामला
Instagram

coronavirus outbreak : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में पढ़ाई का पैटर्न बदला है. अब छात्र ऑनलाइन क्लास ही कर रहे हैं. ऑनलाइन क्लास से जहां छात्र कोरोना से सुरक्षित हैं, वहीं यह क्लास एक तरह से चुनौती भी बनता जा रहा है. ऐसा ही एक मामला बंगलादेश से सामने आया है.

मोहम्मद फहीम नामक एक फेसबुक यूजर्स ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखा है, जो जमकर शेयर है रहा है. फहीम ने अपने पोस्ट में ऑनलाइन क्लास के दौरान छात्रों द्वारा ट्रोल किए गए शिक्षकों की कहानी लिखी है. फहीम ने अपने पोस्ट में लिखा है, 'जूम ऐप से ऑनलाइन क्लास लेने के दौरान शिक्षक को छात्रों ने पहले ट्रोल किया और फिर उसे डराया धमकाया.'

फहीम ने आगे लिखा कि घटना के बाद कार्रवाई करने की बजाय प्रिंसिपल ने उलट शिक्षक से कहा कि आप ऑनलाइन क्लास लेना सीखों. दरअसल, ऑनलाइन क्लास शुरू होते ही स्कूल के तरफ से सभी शिक्षकों को निर्देश दिया गया कि ऑनलाइन क्लास की व्यवस्था की जाए. फहीम ने पोस्ट में लिखा है, क्लास के दौरान ही शिक्षक की बेटी वीडियो बना रही थी, उसी दौरान एक फेक आईडी उससे जुड़कर अब्यूज लैंग्वेज का इस्तेमाल करता है.

भारत में ऑनलाइन क्लास का ये है नियम- भारत में ऑनलाइन क्लास का नया नियम बनाया गया है. नियम के अनुसार क्लास 9 से नीचे के बच्चों के लिए दो क्लास लिया जाएगा. ये क्लास सिर्फ 45 मिनट की होगी. वहीं 9-12 क्लास के छात्रों के लिए 4 क्लास लिया जाएगा. ये क्लास भी 45 मिनट की होगी.

गौरतलब है कि देश में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या 10 लाख के पार पहुंच गयी है. वहीं इस वायरस से करीब 25 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना वायरस का यह प्रकोप और तेजी से बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले तीन दिनों में 1 लाख मरीजों की संख्या दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटे में तकरीबन 32 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें