1. home Home
  2. national
  3. omicron coronavirus india news live update january 1st 2022 covid 19 vwt

Omicron News in India LIVE : मांडविया ने अहमदाबाद हवाई अड्डे पर आरटी-पीसीआर केंद्र का जायजा लिया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Omicron In India
Omicron In India
Twitter
मुख्य बातें

Omicron News in India LIVE : देश में ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. सरकार ने तीसरी लहर का ऐलान कर दिया है. तमिलनाडु में ओमिक्रॉन के कम्यूनिटी स्प्रीड होने की आशंका है. वहां एक दिन में 76 नए मामले सामने आए और कुल संख्या 120 हो गई है. ओमिक्रॉन पर ताजा अपडेट के लिए आप हमारे साथ बने रहें.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

मांडविया ने अहमदाबाद हवाई अड्डे पर आरटी-पीसीआर केंद्र का जायजा लिया

कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन स्वरूप के बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने गुजरात के अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आरटी-पीसीआर जांच केंद्र का जायजा लिया और यात्रियों और अधिकारियों से बातचीत की.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में कोरोना के 1,796 नए मामले सामने आए, तेजी से फैल रहा है वायरस का संक्रमण

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में कल शाम तक कोरोना के 1,796 नए मामले सामने आए. यहां पर संक्रमण दर 2.44 फीसदी है. कल तक कोरोना से किसी की मौत की सूचना नहीं है. हालांकि, मामलों की संख्या तेजी से बढ़ रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में 10 मंत्री समेत 20 विधायक कोरोना पॉजिटिव

डिप्टी सीएम अजीत पवार ने बताया कि महाराष्ट्र में कुल 10 मंत्रियों और 20 से अधिक विधायकों ने कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत में ओमिक्रॉन के मामलों की संख्या बढ़कर 1,430 के पार, दिल्ली-महाराष्ट्र में सबसे अधिक केस

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में ओमिक्रॉन के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 1,431 हुई. महाराष्ट्र और दिल्ली में ओमिक्रॉन के सबसे ज़्यादा 454 और 351 मामले हैं. ओमिक्रोन के 1,431 मरीज़ों में से 488 मरीज़ रिकवर हो गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

गुजरात में ओमिक्रॉन के 16 नये मामले सामने आए, कुल संख्या 110 के पार

गुजरात में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट के 16 नये मामले सामने आए. राज्य में अब तक ओमिक्रॉन के 113 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. गुजरात के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक इस दौरान ओमिक्रॉन स्वरूप से संक्रमित होने वाले 10 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

email
TwitterFacebookemailemail

तमिलनाडु में ओमिक्रॉन के कम्यूनिटी स्प्रीड का खतरा, 76 नए मामले सामने आए

तमिलनाडु के चिकित्सा एवं परिवार कल्याण मंत्री एम सुब्रमण्यम ने कहा कि शुक्रवार को ओमिक्रॉन के 76 मामले राज्य में कोरोना वायरस के इस वेरिएंट के कम्यूनिटी स्प्रीड का संकेत है और टीकाकरण ही इसके और प्रसार को रोकने का एकमात्र उपाय है. सुब्रमण्यम ने कहा कि चेन्नई में 10 लड़कियों समेत 34 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने कहा कि आज हमने ओमिक्रॉन के 76 नए मामलों की घोषणा की.

यह इस वायरस के सामुदायिक प्रसार का संकेत है, लेकिन जो संतोषजनक खबर हमें मिली है, वह यह है कि ओमिक्रॉन से संक्रमित लोग चार दिनों के इलाज के बाद निगेटिव पाए गए और ठीक होने पर उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई. एक बुलेटिन के अनुसार तमिलनाडु में ओमिक्रॉन के मामलों की संख्या 120 हो गई हैं, जिनमें से 66 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई.

email
TwitterFacebookemailemail

नागपुर में कोरोना संबंधी प्रतिबंध लागू

नागपुर नगर निगम (एनएमसी) ने कहा कि कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट के खतरे के बीच इसके संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए महाराष्ट्र सरकार द्वारा घोषित प्रतिबंध आधी रात से लागू हो गए हैं. एनएमसी आयुक्त राधाकृष्णन बी ने एक आदेश में कहा कि विवाह समारोह के अलावा किसी भी प्रकार के सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रम में केवल 50 लोगों को ही अनुमति रहेगी, जबकि अंत्येष्टि में 20 लोग शामिल हो सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

शिमला में रिज मैदान को खाली कराया गया

कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट के प्रसार की आशंका के बीच शिमला रिज मैदान में एकत्र हुए पर्यटकों और स्थानीय लोगों को वहां से जाने को कहा गया. शिमला के उपायुक्त आदित्य नेगी ने बताया कि नए साल की पूर्व संध्या पर हजारों लोग रिज मैदान में जमा हुए थे और जिला प्रशासन ने ओमिक्रॉन वेरिएंट के प्रसार को रोकने के लिए भीड़भाड़ वाले रिज मैदान को खाली कराने का फैसला किया. रिज मैदान पर बम निरोधक दस्ते की मौजूदगी के बारे में नेगी ने कहा कि एहतियात के तौर पर दमकल वाहनों के साथ दस्ते को तैनात किया गया था. एक पर्यटक ने कहा कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और आसपास के इलाकों से हजारों पर्यटक और स्थानीय लोग रिज मैदान में जमा हो गए थे, लेकिन पुलिस ने शाम करीब साढ़े सात बजे अचानक इसे खाली कराना शुरू कर दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें