37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अमित शाह की बंगाल यात्रा से पहले मुर्शिदाबाद से फिर अलकायदा का संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, भाजपा ने ममता पर साधा निशाना

Al-Qaeda Terrorist, Al-Qaeda Operative Arrested, National Investigative Agency, NIA, West Bengal, NIA arrests al-Qaeda operative in West Bengal: गृह मंत्री अमित शाह की बंगाल यात्रा से दो दिन पहले मुर्शिदाबाद जिला से फिर अलकायदा का संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार हुआ है. नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) ने पाकिस्तान प्रायोजित आतंकी संगठन अलकायदा के एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया है. रविवार को एनआइए ने मुर्शिदाबाद के रानीनगर, रघुनाथगंज समेत कई स्थानों पर छापेमारी के बाद आतंकी संगठन से जुड़े संदिग्ध अब्दुल मोमिन मंडल (32) को गिरफ्तार किया.

Al-Qaeda Terrorist, NIA, Amit Shah: कोलकाता (अमित शर्मा): गृह मंत्री अमित शाह की बंगाल यात्रा से दो दिन पहले मुर्शिदाबाद जिला से फिर अलकायदा का संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार हुआ है. नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) ने पाकिस्तान प्रायोजित आतंकी संगठन अलकायदा के एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया है. रविवार को एनआइए ने मुर्शिदाबाद के रानीनगर, रघुनाथगंज समेत कई स्थानों पर छापेमारी के बाद आतंकी संगठन से जुड़े संदिग्ध अब्दुल मोमिन मंडल (32) को गिरफ्तार किया.

संदिग्ध आतंकवादी अब्दुल मोमिन मंडल को रानीनगर इलाके से दबोचा गया है. सोमवार को उसे मुर्शिदाबाद स्थित जिला अदालत में पेश करके एनआइए ने ट्रांजिट रिमांड की मांग की. जिला अदालत ने एनआइए को अब्दुल मोमिन की ट्रांजिट रिमांड दे दी. अब एनआइए की टीम उसे दिल्ली ले जायेगी और वहीं पर उससे पूछताछ की जायेगी.

एनआइए ने कहा है कि पकड़ा गया संदिग्ध आतंकवादी मुर्शिदाबाद के रायपुर दारूर हुदा इस्लामिया मदरसा का शिक्षक है. जांच में पता चला है कि वह पहले ही पकड़े जाने वाले अलकायदा के आतंकियों के साथ कई दफा बैठक कर चुका है. आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की साजिश रचने में उसकी भी अहम भूमिका रही है.

Also Read: बंगाल में मजबूत हो रही BJP, अपनी ताकत का पता लगाने के लिए पार्टी ने कराये दो सर्वे

रानीनगर स्थित मंडल के ठिकाने से एनआइए की टीम ने कई तरह के डिजिटल डिवाइस बरामद किये हैं. साथ ही देश के महत्वपूर्ण हिस्से का नक्शा व कुछ दस्तावेज भी उसके पास से जब्त किये गये हैं. आरोपी के मोबाइल फोन की कॉल लिस्ट की जांच की जा रही है. साथ ही उसके अन्य साथियों का भी पता लगाया जा रहा है.

युवाओं को आतंकवाद से जोड़ने की कोशिश

एनआइए के अधिकारियों ने बताया कि अब्दुल मोमिन मंडल युवाओं को आतंकवादी संगठन अलकायदा से जोड़ने की कोशिश कर रहा था. इसके लिए वह सोशल मीडिया पर भी सक्रिय रहता था. इसकी मदद से युवाओं को आतंकवाद की राह पर चलने के लिए प्रेरित करता था. मदरसा में पढ़ाने की वजह से वह स्थानीय युवाओं के भी संपर्क में था और उन्हें बरगलाने में जुटा था.


अभी तक 11 संदिग्ध आतंकियों की हुई गिरफ्तारी

एनआइए ने 19 सितंबर, 2020 को मुर्शिदाबाद और केरल के एर्नाकुलम से नौ संदिग्ध आतंकियों मुर्शीद हसन, याकूब विश्वास और मोशर्रफ हुसैन, नजमुस साकिब, अबु सूफियान, मैनुल मंडल, लियू यीन अहमद, अल मामून कमाल और अतितुर रहमान को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद और एक आतंकी की भी गिरफ्तारी हुई थी. गिरफ्तार होने वाले संदिग्ध आतंकियों पर आरोप है कि वे नयी दिल्ली समेत देश के महत्वपूर्ण शहरों में हमला करने की साजिश रच रहे थे.

Also Read: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021ः रद्द हुई जेपी नड्डा की बंगाल यात्रा, अमित शाह 5-6 नवंबर को आयेंगे कोलकाता
भाजपा ने ममता पर साधा निशाना

मुर्शिदाबाद से अलकायदा के संदिग्ध की गिरफ्तारी के बाद भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं बंगाल भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में आतंकवादी गतिविधियां पनपने का भाजपा का आरोप गलत नहीं था. एनआइए ने मुर्शिदाबाद से एक और संदिग्ध अल-कायदा आतंकवादी को पकड़ा है. राज्य में अभी तक ऐसे 9 संदिग्धों को पकड़ा जा चुका है. उन्होंने कहा, ममता दीदी की मुस्लिम तुष्टिकरण का ही नतीजा है!

Posted By : Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें