1. home Hindi News
  2. national
  3. new delhi city ncr delhi metro do not make these big mistakes while traveling know full guidelines amh

Delhi Metro Updates : दिल्ली मेट्रो की सभी सेवाएं बहाल, जान लें ये बातें नहीं तो पड़ जाएंगे चक्कर में

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Delhi Metro Updates
Delhi Metro Updates
PTI

दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर परिचालन शुरू होने के साथ ही सभी लाइनों पर मेट्रो रेल सेवा शनिवार से बहाल हो गईं. एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन कोरोना वायरस महामारी के कारण 170 दिन से भी अधिक समय से बंद थी. मेट्रो नेटवर्क की सभी लाइनों पर ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो गई है. अब मेट्रो पहले की तरह ही सुबह छह बजे से रात 11 बजे तक चलेगी.

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने ट्वीट किया, एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर मेट्रो सेवा शुरू होने के साथ ही अब दिल्ली मेट्रो नेटवर्क की सभी लाइनों पर परिचालन शुरू हो गया है. यात्रा के दौरान दिशा-निर्देशों का पालन करें.

आपको बता दें कि सोमवार को दिल्ली मेट्रो ने येलो लाइन और रैपिड मेट्रो पर सीमित परिचालन शुरू किया था. मेट्रो सेवाएं कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए 22 मार्च से बंद कर दी गई थीं. गृह मंत्रालय ने दिल्ली मेट्रो के परिचालन की चरणबद्ध बहाली के लिए हाल में गाइडलाइंस जारी किए थे जिसके बाद डीएमआरसी ने कहा था कि सेवाएं सात से 12 सितंबर के बीच तीन चरणों में शुरू की जाएगी.

ये तीन गलतियां भूल के भी ना करें

1. मास्क नहीं लगाने पर जहां मेट्रो आप पर जुर्माना लगा सकता है, वहीं यह आपके लिए भी खतरनाक हो सकता है. जी हां…कोरोना वायरस आपको अपनी चपेट में ले सकता है.

2. सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन हर हाल में आपको करना होगा. मेट्रो स्टेशन में प्रवेश से लेकर ट्रेन यात्रा के दौरान इस नियम का सख्ती से पालन करना जरूरी है.

3. यदि आपको सर्दी-जुकाम और बुखार है तो आप यात्रा से परहेज करें, वरना मेट्रो स्टेशन पर मौजूद मेडिकल टीम आपको अस्पताल भेज देगी.

लागू नियम टूटने लगे : इधर मेट्रो में कोरोना से बचाव के लिए लागू नियम टूटते नजर आ रहे हैं. कई यात्री मास्क के बगैर मेट्रो में सफर करते दिखे जबकि कुछ एक सीट छोड़कर बैठने के नियम का भी पालन नहीं करते नजर आये. ऐसा नहीं की सभी यात्री नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं बल्कि कुछ सजग यात्री डीएमआरसी के ट्विटर हैंडल पर शिकायत भी कर रहे हैं. शुक्रवार शाम को डीएमआरसी ने फ्लाइंग स्क्वायड की टीम मेट्रो में उतार दिए. टीम ने नियमों के उल्लंघन पर 92 यात्रियों पर जुर्माना लगाया है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें