1. home Home
  2. national
  3. navjot singh sidhu resigns president of punjab congress rjh

Navjot Singh Sidhu: सिद्धू का पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा,अमरिंदर सिंह ने दी ये प्रतिक्रिया...

सोनिया गांधी को लिखे पत्र में नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मैं पंजाब के लोगों के हितों के साथ समझौता नहीं कर सकता. इसलिए मैं अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं. उन्होंने सोनिया को भेजे पत्र में कहा है कि मैं कांग्रेस के लिए काम करता रहूंगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Navjot Singh Sidhu
Navjot Singh Sidhu
Twitter

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है. उन्होंने सोनिया गांधी को लिखे पत्र में कहा कि मैं पंजाब के लोगों के हितों के साथ समझौता नहीं कर सकता. इसलिए मैं अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं. उन्होंने सोनिया को भेजे पत्र में कहा है कि मैं कांग्रेस के लिए काम करता रहूंगा.

नवजोत सिंह सिद्धू ने सोनिया गांधी को लिखे पत्र में कहा है कि समझौता करने से इंसान का चरित्र नष्ट हो जाता है इसलिए मैं इस्तीफा दे रहा हूं. मैं पंजाबवासियों के हितों से समझौता नहीं कर सकता हूं. नवजोत सिंह सिद्धू ने आज उस वक्त अपना इस्तीफा दे दिया जब कैप्टन अमरिंदर दिल्ली पहुंचे हैं और ऐसी संभावना जतायी जा रही है कि वे गृहमंत्री अमित शाह से मिलेंगे.

कांग्रेस के लिए सिद्धू का निर्णय चौंकाने वाला

कांग्रेस पार्टी ने कुछ दिन पहले ही सिद्धू को महत्व देते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह को दरकिनार किया था, जिसके बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद यह चर्चा चली कि नवजोत सिंह सिद्धू प्रदेश के मुख्यमंत्री बन सकते हैं. लेकिन पार्टी ने उनके करीबी दलित नेता चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया. वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत ने यह घोषणा की थी कि अगला चुनाव नवजोत सिंह सिद्धू के नेतृत्व में लड़ा जायेगा.

अमरिंदर सिंह ने दी प्रतिक्रिया

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैं पहले ही जानता था कि यह आदमी स्थिर नहीं है, इसलिए मैंने उनके बारे में पार्टी को चेताया था. मैंने पहले ही कहा कि वह पंजाब जैसे सीामावर्ती प्रदेश के लिए फिट नहीं है.

अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह के बीच चल रही थी तनातनी 

पंजाब की राजनीति में पिछले कुछ महीनों से सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की निंदा नवजोत सिंह सिद्धू खुलेआम कर रहे थे. उन्होंने कैप्टन की निंदा करते हुए एक दिन उनके मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था. बाद में इन दिनों का विवाद काफी बढ़ गया और अमरिंदर सिंह के तमाम विरोध के बावजूद पार्टी ने सिद्धू को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया. पार्टी के इस फैसले से अमरिंदर सिंह बहुत नाराज चल रहे थे और उन्होंने अपनी नाराजगी हाईकमान के पास व्यक्त भी की थी. लेकिन राहुल गांधी और सोनिया गांधी ने अमरिंदर सिंह की जगह सिद्धू को महत्व दिया और उसी सिद्धू ने अचानक अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफे के पीछे की वजह यह हो सकती है कि अमरिंदर सिंह की वजह से सिद्धू पर दबाव था.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें