1. home Home
  2. national
  3. navjot singh sidhu is friend of pakistan pm imran khan and army chief qamar javed bajawa if becomes cm of punjab it will be disastrous mtj

नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान के पीएम इमरान व सेना प्रमुख बाजवा का दोस्त, पंजाब का सीएम बना, तो होगा विनाशकारी

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अप्रत्यक्ष रूप से कहा कि अगर नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया जाता है, तो राष्ट्रीय सुरक्षा खतरे में पड़ जायेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कैप्टन अमरिंदर सिंह का नवजोत सिंह सिद्धू पर सबसे बड़ा हमला
कैप्टन अमरिंदर सिंह का नवजोत सिंह सिद्धू पर सबसे बड़ा हमला
PTI

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा (Punjab CM Captain Amarinder Singh Resignation) देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) पर सीधा हमला किया. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि नवोजत सिंह सिद्धू नाकारा व्यक्ति है. सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) और सेना प्रमुख कमर जावेद बावजा (Qamar Javed Bajwa) का दोस्त है. अगर सिद्धू पंजाब का मुख्यमंत्री बना, तो यह प्रदेश के लिए विनाशकारी साबित होगा. उन्होंने कहा कि अगर सिद्धू को पंजाब का सीएम बनाया गया, तो वह उसका पुरजोर विरोध करेंगे.

अमरिंदर सिंह ने कहा कि कांग्रेस अलाकमान जिसे चाहे, उसे पंजाब का मुख्यमंत्री बना सकता है. लेकिन, अगर नवजोत सिंह सिद्धू को मुख्यमंत्री बनाया जाता है, तो वह उसका विरोध करेंगे. अमरिंदर सिंह ने कहा कि अगर सिद्धू को मुख्यमंत्री बनाया जाता है, तो वह पंजाब का बेड़ा गर्क कर देंगे, क्योंकि वह (सिद्धू) उनके (कैप्टन अमरिंदर सिंह) नेतृत्व वाली सरकार में एक मंत्रालय नहीं चला सके थे. हालांकि, कैप्टन ने कहा कि उनके इस्तीफे की वजह सिद्धू नहीं हैं. कैप्टन ने कहा कि उन्होंने सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनाने का विरोध किया था, लेकिन उनकी बात नहीं सुनी गयी.

सिद्धू के सीएम बनने से खतरे में पड़ जायेगी राष्ट्रीय सुरक्षा

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अप्रत्यक्ष रूप से कहा कि अगर नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया जाता है, तो राष्ट्रीय सुरक्षा खतरे में पड़ जायेगी. कैप्टन ने कहा कि पाकिस्तान से हथियारों का जखीरा भेजा जाता है. विस्फोटक भेजे जाते हैं. घुसपैठ होती है. यहां तक कि नारकोटिक्स भी पाकिस्तान से हमारी सीमा में भेजे जाते हैं. उन्होंने कहा कि जब पंजाब के शीर्ष पद पर उनका दोस्त बैठा होगा, तो आप सोच सकते हैं कि वे क्या करेंगे.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब से हर दिन हथियार, विस्फोटक और ड्रग्स भेजे जाते हैं. हमारी सेना और पुलिस के जवान कई बार हथियारों के जखीरा को बरामद कर लेते हैं. जो नहीं पकड़े जाते, उनके बारे में क्या? सीमा पार से भेजी गयी जो खेप नहीं पकड़ी गयी, वे हथियार अब भी पंजाब में किसी न किसी के हाथ में है. वो राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है.

सिद्धू को सीएम बनाने का पुरजोर विरोध करेंगे कैप्टन अमरिंदर

कैप्टन ने स्पष्ट कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में कई अच्छे नेता हैं. कोई भी मुख्यमंत्री बन सकता है. उन्होंने बार-बार कहा कि वह सिद्धू को मुख्यमंत्री बनाये जाने के खिलाफ हैं. अगर पार्टी सिद्धू को सीएम बनाती है, तो वह उसका विरोध करेंगे. उन्होंने कहा कि पंजाब की 600 किलोमीटर की सीमा पंजाब से लगती है. पंजाब की सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है.

एक हिंदी न्यूज चैनल से बातचीत में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वर्ष 2017 के चुनाव में जो वायदे कांग्रेस पार्टी ने जनता से किये थे, उन्होंने उनमें से 92 फीसदी वायदों को पूरा किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस आलाकमान को मुझ पर भरोसा नहीं था. आलाकमान की कार्यशैली से मैंने खुद को अपमानित महसूस किया, इसलिए मैंने इस्तीफा दे दिया.

कैप्टन अमरिंदर सिंह का इस्तीफा स्वीकार

ज्ञात हो कि पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. आधिकारिक बयान में कहा गया है कि राज्यपाल ने अमरिंदर सिंह और उनके मंत्रिपरिषद का इस्तीफा स्वीकार करने के साथ ही उनसे कहा है कि अगली व्यवस्था होने तक वह पद पर बने रहें. अमरिंदर सिंह ने पुरोहित से मुलाकात कर अपना और अपने मंत्रिपरिषद का इस्तीफा सौंपा था. इससे पहले, अमरिंदर ने अपने समर्थक विधायकों के साथ बैठक में इस्तीफा देने का फैसला किया था.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें