1. home Home
  2. national
  3. nagaland firing rahul gandhi attacks pm narendra modi govt home ministry on death of 13 civilians mtj

नगालैंड में सेना की गोली से 13 नागरिकों की मौत पर गुस्से में राहुल, पूछा- गृह मंत्रालय कर क्या रहा है

नगालैंड में उग्रवादियों के खिलाफ अभियान के दौरान सुरक्षा बलों की गोली से 13 नागरिकों की मौत से राहुल गांधी बेहद गुस्से में हैं. उन्होंने गृह मंत्रालय पर निशाना साधा है. कांग्रेस के हमले पर लेटेस्ट अपडेट...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नगालैंड गोलीबारी पर फूटा राहुल गांधी का गुस्सा
नगालैंड गोलीबारी पर फूटा राहुल गांधी का गुस्सा
Prabhat Khabar

Nagaland Firing: नगालैंड में सुरक्षा बलों की गोली से 13 आम नागरिकों की मौत पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुस्से का इजहार किया है. उन्होंने सीधे अमित शाह और गृह मंत्रालय पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने पूछा है कि कि आखिर गृह मंत्रालय कर क्या रहा है.

नगालैंड (Nagaland) के मोन जिले (Mon District) में उग्रवाद रोधी अभियान के दौरान कई आम लोगों की मौत होने की घटना की पृष्ठभूमि में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को केंद्र पर हमला बोला. कहा कि जब आम लोग और सुरक्षाकर्मी अपनी ही जमीन पर सुरक्षित नहीं हैं, तो सरकार को ‘सही-सही जवाब’ देनी चाहिए कि गृह मंत्रालय आखिर क्या कर रहा है.

नगालैंड में पुलिस ने कहा है कि राज्य के मोन जिले में सुरक्षा बलों की कथित गोलीबारी में कम से कम 13 आम लोगों की मौत हो गयी. पुलिस ने बताया कि वह इस घटना की जांच कर रही है, ताकि यह पता चल सके कि क्या यह गलत पहचान का मामला है.

  • म्यांमार सीमा के पास नगालैंड में सुरक्षा बलों की गोली से 13 नागरिकों की मौत

  • राहुल गांधी ने किया गुस्से का इजहार- देश में सैनिक, नागरिक कोई सुरक्षित नहीं

  • ट्वीट करके कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गृह मंत्रालय पर साधा निशाना

घटना की पृष्ठभूमि में राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘यह दिल दुखाने वाला है. भारत सरकार को सही-सही जवाब देना चाहिए. गृह मंत्रालय आखिरकार कर क्या रहा है. जब आम नागरिक, यहां तक कि सुरक्षाकर्मी अपनी ही जमीन पर सुरक्षित नहीं हैं.’

सेना ने इस मामले की ‘कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी’ का रविवार को आदेश दिया और इस घटना को ‘अत्यंत खेदजनक’ बताया. सैन्य अधिकारियों ने बताया कि म्यांमार की सीमा से लगने वाले मोन जिले में उग्रवादियों की संभावित गतिविधियों की विश्वसनीय खुफिया जानकारी के आधार पर अभियान चलाया गया था.

एक जवान की मौत, कई घायल

सेना ने कहा है कि कई सुरक्षाकर्मी अभियान में गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. ऑपरेशन में शामिल एक जवान की मौत भी हो गयी है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें