1. home Home
  2. national
  3. mysuru gangrape latest updates hyderabad example make video controversy statement amh

बलात्कार के बाद बनाया वीडियो, मंत्री का विवादित बयान, लोग बोले गोली मार दो, Mysuru gangrape का अपडेट जानें

पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कहा कि बलात्कार की एक घटना से निपटने को लेकर हैदराबाद पुलिस की सराहना करता हूं. वे तेलंगाना की राजधानी के शमशाबाद इलाके में अपराध करने के बाद एक पशु चिकित्सक को जिंदा जलाने वाले चार कथित बलात्कारियों को हैदराबाद पुलिस द्वारा गोली मारने के तरीके का जिक्र कर रहे थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Karnataka Home Minister Araga Jnanendra visits the scene of crime
Karnataka Home Minister Araga Jnanendra visits the scene of crime
pti

Mysuru GangRape : मैसूर बलात्कार मामले को लेकर कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा है कि हमारी पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है. पांच टीमों को गठन किया गया है जो जांच की जा रही है. जल्द से जल्द मैंने उन्हें दोषियों को पकड़ने का आदेश दिया है. हमारी पुलिस ने पहले भी कई मामलों का पर्दाफाश किया है. इस बीच जनता दल (सेक्युलर) के नेता एच डी कुमारस्वामी ने सुझाव दिया है कि मैसूर के पास कॉलेज छात्रा से बलात्कार के कथित दोषियों के साथ वैसे ही निपटना चाहिए जैसा कि करीब दो साल पहले पुलिस ने तेलंगाना में ऐसे ही एक मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की थी और उन्हें मार गिराया था.

हैदराबाद पुलिस द्वारा गोली मारने का तरीका : कर्नाटक सामूहिक बलात्कार की घटना को लेकर उपजे गुस्से के बीच राज्य के मंत्री आनंद सिंह ने कहा है कि अपराधियों का सब कुछ काट देना चाहिए. इस तरह की घटनाएं नहीं होनी चाहिए. कुमारस्वामी ने कहा कि मैं बलात्कार की एक घटना से निपटने को लेकर हैदराबाद पुलिस की सराहना करता हूं. आखिरकार उन्होंने क्या किया? जब तक सख्त कार्रवाई नहीं जाएगी, चीजें नहीं सुधरेंगी. पूर्व मुख्यमंत्री वर्ष 2019 में तेलंगाना की राजधानी के शमशाबाद इलाके में अपराध करने के बाद एक पशु चिकित्सक को जिंदा जलाने वाले चार कथित बलात्कारियों को हैदराबाद पुलिस द्वारा गोली मारने के तरीके का जिक्र कर रहे थे.

बनाया वीडियो : आपको बता दें कि मेडिकल की छात्रा अपने दोस्त के साथ मंगलवार शाम को चामुंडी पहाड़ियों की ओर जा रही थी, तभी कम से कम चार लोगों ने उन्हें रास्ते में रोक लिया और मारपीट करने के बाद छात्रा से सामूहिक बलात्कार किया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि गिरोह के सदस्यों ने कथित तौर पर एक वीडियो भी बनाया और तीन लाख रुपये न देने पर इसे सार्वजनिक करने की धमकी दी. जब लड़की और उसके दोस्त ने रकम देने में असमर्थता जतायी तो उन लोगों ने उनके साथ मारपीट की. बाद में लड़की को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसने घटना के बारे में जानकारी दी.

विवादित बयान : कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने मैसूरु में सामूहिक बलात्कार की घटना के संदर्भ में दिये गए अपने बयान को विपक्ष के हंगामे व मुख्यमंत्री द्वारा इससे असहमति जताये जाने के बाद वापस ले लिया. मंत्री ने कहा था कि पीड़िता और उसके पुरुष मित्र को सुनसान जगह नहीं जाना चाहिए था और दावा किया था कि विपक्षी कांग्रेस निशाना बनाकर उनका ''बलात्कार'' करने की कोशिश कर रही है. ज्ञानेंद्र ने कहा था कि शाम 7-7:30 बजे पीड़िता और उसका पुरुष मित्र वहां गये थे. वह सुनसान जगह है, उन्हें नहीं जाना चाहिए था, लेकिन हम किसी को जाने से नहीं रोक सकते. वह एक सुनसान जगह है और वहां आमतौर पर कोई नहीं जाता क्योंकि वहां कोई नहीं होता.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें