1. home Hindi News
  2. national
  3. mukhtar abbas naqvi said that in the last 7 years the modi government has given emphasis on the empowerment of the poor vwt

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, मोदी सरकार ने पिछले 7 साल में गरीबों के सशक्तिकरण पर दिया है जोर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी.
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी.
फाइल फोटो.

नई दिल्ली : केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली सरकार ने पिछले सात सालों के दौरान देश के गरीब और कमजोर तबकों के सम्मान और सशक्तिकरण पर जोर दिया है. उन्होंने उत्तर प्रदेश के रामपुर से नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष ख्याली राम लोधी के शपथ ग्रहण समारोह के दोरान कहा कि सरकार ने अपने फैसलों को अमलीजामा पहनाकर पॉलिसी पैरालिसिस की बीमारी से देश को मुक्त कराया है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के दूरदर्शी नेतृत्व और पक्के इरादों ने शासन और राजनीति के दकियानूसी तौर-तरीकों को दरकिनार कर राजनीति को राष्ट्रनीति और शासन को सुशासन में बदल दिया है. इस सरकार ने फैसलों को परिणाम में बदलकर पॉलिसी पैरालिसिस की बीमारी से देश को मुक्त कराया है.

केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि पारदर्शी एवं परिणामों के अंजाम तक पहुंचाने वाली व्यवस्था ने सत्ता के बिचौलियों की नाकेबंदी और लूट लॉबी पर तालेबंदी की है. पिछले 7 साल में मोदी सरकार ने गरीबों और कमजोर तबकों की आंखों में खुशी और जिंदगी में खुशहाली सुनिश्चित करने के लिए कई बड़े कदम उठाए.

नकवी के अनुसार, पिछले 7 साल में 2 करोड़ 30 लाख गरीबों को घर दिया गया, 11 करोड़ 23 लाख किसानों को किसान सम्मान निधि के तहत लाभ दिया गया, 8 करोड़ से ज्यादा महिलाओं को उज्ज्वला योजना के तहत नि:शुल्क गैस कनेक्शन दिया, 30 करोड़ लोगों को मुद्रा योजना के तहत व्यवसाय सहित अन्य आर्थिक गतिविधियों के लिए आसान ऋण दिए गए, दशकों से अंधेरे में डूबे हजारों गांवों में बिजली पहुंचाई गई और लगभग सभी फसलों के एमएसपी में बड़ी वृद्धि की गई.

नकवी ने केंद्र सरकार की कई अन्य योजना का भी उल्लेख किया. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की हर विकास योजना, समावेशी सोच, सर्वस्पर्शी सशक्तिकरण के संकल्प से भरपूर रही है, जिसका लाभ समाज के सभी हिस्सों को हुआ है. नकवी ने कहा कि जान है तो जहान है के संकल्प के साथ केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने इस चुनौतीपूर्ण वक्त में काम किया है.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें