1. home Hindi News
  2. national
  3. migrant labourers gathered in kandhiwali mahavir nagar after cancellation of two train

ट्रेन रद्द होने के बाद कांधीवली महावीर नगर में उमड़ा प्रवासी मजदूरों का हुजूम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
migrant labourers gathered
migrant labourers gathered
Photo : Twitter

मुंबई : अपने राज्य वापस आने के लिए प्रवासी मजदूर कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं और जैसे ही उन्हें यह पता चलता है कि कहीं से कोई ट्रेन या बस उन्हें घर पहुंचाने के लिए चलायी जा रही है, तो उनका हुजूम उमड़ पड़ता है. कुछ ऐसा ही वाकया आज मुंबई के कांधीवली महावीर नगर में दिखा, जब बोरीवली स्टेशन से खुलने वाली तीन में से दो ट्रेन रद्द कर दी गयी. गौरतलब है कि यहां से तीन ट्रेन उत्तर प्रदेश के लिए आने वाली थी, प्रवासी मजदूरों को यह आश्वासन दिया गया था कि उन्हें उनके राज्य पहुंचा दिया जायेगा. लेकिन ट्रेन के रद्द किये जाने के बाद प्रवासी मजदूरों का यहां जमावड़ा लग गया.वे लगातार यह अनुरोध कर रहे थे कि उन्हें उनके घर पहुंचा दिया जाये. इसी हफ्ते बांद्रा स्टेशन पर भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला था.

प्रवासी मजदूर अपने घर आने के लिए बहुत ही परेशान हैं और वे पैदल भी अपने घर को आ रहे हैं, इस क्रम में कई मजदूरों की दुर्घटना में मौत तक हो चुकी है. ऐसा ही एक मामला कर्नाटक में सामने आया है जहां मध्य प्रदेश जाने के लिए श्रमिक विशेष ट्रेन में सवार होने से पहले ही स्टेशन पर एक बुजुर्ग प्रवासी मजदूर की मौत हो गयी. पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि 69 वर्षीय बुजुर्ग चिक्कमंगलुरू में कॉफी के बगान में काम करती थे.

वह सरकारी केएसआरईटीसी बस से उतर कर गिर पड़े और उनकी मौत हो गयी. यह बस बुधवार को उन्हें और अन्य को चिक्काबाणावारा रेलवे स्टेशन लेकर आयी थी. पुलिस के मुताबिक, उसके साथी श्रमिकों ने बताया कि वह कुछ वक्त से बीमार था. पुलिस ने बताया कि उसकी मौत के कारण का पता पोस्टमार्टम के बाद लगेगा. कर्नाटक सरकार लॉकडाउन की वजह से राज्य में फंसे हुए हजारों प्रवासी मजदूरों को वापस उनके राज्य भेज रही है

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें