1. home Hindi News
  2. national
  3. marathi actress ketki chitale arrest was called illegal by the women commission pyu

Marathi Actress: केतकी चिताले की गिरफ्तारी को महिला आोयग ने बताया अवैध, जानिए क्या है पूरा मामला

केतकी को एनसीपी प्रमुख शरद पवार के खिलाफ फेसबुक पर कथित रूप से अपमानजनक पोस्ट शेयर करने के आरोप में 15 मई को गिरफ्तार किया गया था. राष्ट्रीय महिला आयोग ने अभिनेत्री की गिरफ्तारी को राजनीतिक प्रतिशोध की भावना से प्रेरित बताया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राष्ट्रीय महिला आयोग प्रमुख रेखा शर्मा
राष्ट्रीय महिला आयोग प्रमुख रेखा शर्मा
twitter

मराठी अभिनेत्री केतकी चिताले (Marathi Actress Ketaki Chitale) ने बंबई उच्च न्यायालय (High Court of Bombay) में अपनी गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए एक नई याचिका दायर की है. दरअसल केतकी को एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के खिलाफ फेसबुक पर कथित रूप से अपमानजनक पोस्ट शेयर करने के आरोप में 15 मई को गिरफ्तार किया गया था. राष्ट्रीय महिला आयोग (National Commission for Women) ने भी अभिनेत्री की गिरफ्तारी को राजनीतिक प्रतिशोध की भावना से प्रेरित बताया है.

महिला आयोग ने लिया संज्ञान 

एएनआई से बात करते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा (Rekha Sharma) ने बताया कि व्यक्तिगत रूप से शरद पवार की ओर से मानहानि की कोई शिकायत नहीं दी गई है. जब तक संबंधित व्यक्ति की ओर से शिकायत नहीं की जाती, तब तक पुलिस की ओर से कार्रवाई किया जाना उचित नहीं है. उन्होंने कहा कि अभिनेत्री के साथ मारपीट करने वाले राकांपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है. बता दें कि पिछले दिनों महिला आयोग ने महाराष्ट्र के डीजीपी को नोटिस जारी कर मानहानि के प्रावधानों को लागू करने और व्यक्तिगत रूप से पेश होने के लिए 7 दिनों के भीतर स्पष्टीकरण मांगा था.

रेखा शर्मा ने रिपोर्ट पर जताई आपत्ती 

रेखा शर्मा ने बाताय कि महाराष्ट्र के डीजीपी ने हमें टेकन रिपोर्ट भेजी है, उनमें अभिनेत्री की गिरफ्तारी सहित कई विसंगतियां है. यह मामला गैर संज्ञेय होने के बावजूद मजिस्ट्रेट की पूर्व अनुमति के बिना किया गया था. उन्होंने कहा कि मामला अब अदालत में है, लेकिन यह पूरी तरह से एक राजनीतिक प्रतिशोध की भावना से प्रेरित है.

जानें क्या है पूरा मामला

फिल्म और टीवी अभिनेत्री केतकी चिताले ने मराठी में लिखे पोस्ट को साझा किया था जिसे कथित रूप से किसी और ने लिखा था. इस पोस्ट में सिर्फ उपनाम पवार और 80 साल की उम्र का उल्लेख है. पोस्ट में ‘‘नरक इंतज़ार कर रहा है” और ‘‘आप ब्राह्मणों से नफरत करते हो” जैसे शब्द लिखे थे जो कथित रूप से पवार की ओर इशारा करते हैं. इसके बाद महाराष्ट्र की सत्तारूढ़ एनसीपी ने पोस्ट को आपत्तिजनक माना और पार्टी की ओर से चितले के खिलाफ शिकायत की गई थी, जिन्हें 15 मई को ठाने पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें