1. home Hindi News
  2. national
  3. mansukh mandaviya to hold review meeting today amid rising covid 19 cases slt

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मनसुख मंडाविया आज करेंगे समीक्षा बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है. ऐसे में आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया विशेषज्ञों के दल के साथ एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक करेंगे. बीते 24 घंटे में भारत में कोविड-19 के 13,313 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 38 लोगों की जान गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया
स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया
फाइल फोटो

देश में कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ रहे हैं. हर दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है. ऐसे में आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Union Health Minister Mansukh Mandaviya) विशेषज्ञों की कोर टीम के साथ एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे. सूत्रों की मानें तो यह बैठक दोपहर में भौतिक प्रारूप में होगी. आपको बता दें कि इससे पहले, 13 जून को, मंडाविया ने टीकाकरण अभ्यास हरघर दस्तक 2.0 अभियान की प्रगति को लेकर स्वास्थ्य मंत्रियों और राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक बैठक की अध्यक्षता की थी.

देश में बढ़ रहे कोरोना के मामले

इस दौरान उन्होंने कहा था, "COVID अभी खत्म नहीं हुआ है. कुछ राज्यों में COVID के बढ़ते मामलों की खबरें हैं. इस समय सतर्क रहना महत्वपूर्ण है और COVID उचित व्यवहार (CAB) को नहीं भूलना चाहिए जैसे कि मास्क पहनना और शारीरिक दूरी बनाए रखना ताकि इसके प्रसार को रोका जा सके''. कुछ जिलों और राज्यों में मामले की सकारात्मकता में वृद्धि और कोविड-19 परीक्षण में कमी पर प्रकाश डालते हुए, मंडाविया ने कहा था कि बढ़े हुए और समय पर परीक्षण से कोविड-19 मामलों की जल्द पहचान हो सकेगी और समुदाय के बीच संक्रमण के प्रसार को रोकने में मदद मिलेगी.

कोरोना से सतर्क रहने की जरूरत

मनसुख मंडाविया ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से देश में नए म्यूटेंट/वेरिएंट की पहचान करने के लिए निगरानी जारी रखने और जीनोम अनुक्रमण पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया था. उन्होंने कहा कि टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट, टीकाकरण और कोविड उपयुक्त व्यवहार (सीएबी) के पालन की पांच-स्तरीय रणनीति को जारी रखने और राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा निगरानी रखने की आवश्यकता है.

पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 13,313 नए मामले

आपको बता दें कि देश में देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 13,313 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 4,33,44,958 हो गई. उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 83,990 पर पहुंच गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की आंकड़ों के अनुसार, इस संक्रमण से 38 और लोगों ने अपनी जान गवाई है. जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 5,24,941 हो गई.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें