1. home Hindi News
  2. national
  3. mamta banerjee meet sonia gandhi sharad pawar arvind kejriwal akhilesh yadav and other opposition leaders in delhi smb

दिल्ली में सोनिया गांधी, शरद पवार समेत कई नेताओं से मिलेंगी ममता बनर्जी, पीएम से मुलाकात पर जानिए क्या कहा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mamta Banerjee
Mamta Banerjee
Prabhat Khabar

Mamata Banerjee Meet Sonia Gandhi पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी 25 जुलाई को दिल्ली में होंगी. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बंपर जीत के बाद पहली बार दिल्ली आ रही ममता बनर्जी यहां कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार, समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव, आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कुछ अन्य प्रमुख नेताओं से मुलाकात करेंगी.

सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि ममता बनर्जी दिल्ली में तमाम विपक्षी नेताओं से मुलाकात के दौरान 2024 के चुनावों पर मंथन करेंगी. वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि अगर समय मिला तो वे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगी. दरअसल, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की जीत को अहम माना जा रहा है. सियायी गलियारों में चर्चा तेज है कि जीत के बाद ममता बनर्जी खुद को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खिलाफ 2024 में बनने वाले विपक्षी मोर्चे के एक बड़े चेहरे के तौर पर देख रही हैं.

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी को मिली बंपर जीत के बाद राष्ट्रीय जनता दल, समाजवादी पार्टी, शिवसेना, एनसीपी समेत तमाम पार्टियों ने उनकी तारीफ की थी और उन्हें कद्दावर नेता करार दिया था. इसे भी उनके राष्ट्रीय नेता के तौर पर उभरने से जोड़कर देखा जा रहा था. संसद के मॉनसून सत्र के दौरान ममता बनर्जी के दिल्ली दौरे को लेकर सियासी अटकलों का बाजार गरम है. बता दें कि मॉनसून सत्र के दौरान विपक्ष ने केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी की है.

बताया जा रहा है कि ममता बनर्जी ने जुलाई के अंतिम सप्ताह में दिल्ली आने का प्लान इसलिए बनाया है, क्योंकि मॉनसून सत्र में शामिल होने के लिए तमाम विपक्षी नेता दिल्ली में मौजूद रहेंगे और मुलाकात का शेड्यूल बनाना आसान रहेगा. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा से तृणमूल के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की मुलाकात के बाद ममता बनर्जी की इस महीने के अंत में संभावित यात्रा का काफी अहम माना जा रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें