1. home Hindi News
  2. national
  3. maharashtra corona new rules rt pcr report will not be necessary for travel maharashtra government has taken important decision pkj

यात्रा के लिए जरूरी नहीं होगी RT- PCR रिपोर्ट, महाराष्ट्र सरकार ने लिया अहम फैसला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
maharashtra corona new rules
maharashtra corona new rules
twitter

मुंबई में प्रवेश करने के लिए आरटीपीसीआर रिपोर्ट दिखाने की जरूरत नहीं होगी. बस शर्त ये है कि आपने वैक्सीन की दोनों डोज ले ली हो. देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आ रही है, दूसरी तरफ वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज हो रही है.

कम हो रहे संक्रमण के माामलों के बाद भले ही यात्रा की इजाजत मिल गयी हो लेकिन कोरोना की आरटीपीसीआर रिपोर्ट को यात्रा के लिए महत्वपूर्ण किया गया था. अब धीरे- धीरे सरकार अपने नियम भी सरल कर रही है. महाराष्ट्र सरकार ने यह फैसला लिया है कि जिन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है, वह अगर मुंबई आते हैं, तो उन्हें आरटीपीसीआर रिपोर्ट दिखाने की जरूरत नहीं है.

महाराष्ट्र सरकार ने 12 मई को यह फैसला लिया था कि अगर किसी भी राज्य से कोई यात्री मुंबई में प्रवेश करता है, तो उसे अपने साथ आरटीपीसीआर रिपोर्ट लानी होगी. कोरोना रिपोर्ट निगेटिव होने के बाद ही, उसे शहर में प्रवेश की इजाजत दी जायेगी. यह नियम सभी तरह के माध्यम से यात्रा करके मुंबई पहुंचने वाले यात्रियों पर लागू थी. जिसमें यात्रा से 48 घंटे पहले यह टेस्ट करानी होती है. मुंबई नगर निगम ने भी शहर में प्रवेश करने के लिए यही नियम लागू लिया था.

मुख्य रूप से सबसे पहले इसमें उन राज्यों के यात्रियों पर लागू किया गया था जहां कोरोना संक्रमण के मामले ज्यादा थे. जिसमें गुजरात, दिल्ली, राजस्थान और केरल जैसे राज्य शामिल थे इन जगहों से यात्रा करने वाले यात्रियों की वजह से संक्रमण के मामले बढ़ रहे थे बाद में इसे सभी राज्यों से आने वाले लोगों को लिए लागू कर दिया गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें