1. home Home
  2. national
  3. love jihad news bishop who raised in kerala got support of the bjp rjh

केरल में लव जिहाद का मामला उठाने वाले बिशप को मिला भाजपा का साथ, कांग्रेस ने लगाया ये आरोप...

कोट्टायम जिले के एक चर्च में पिछले सप्ताह श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए बिशप ने कहा था कि नार्कोटिक और लव जिहाद के तहत गैर मुस्लिम लड़कियों, खासकर ईसाई समुदाय की लड़कियों का बड़े पैमाने पर धर्मांतरण किया जा रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bishop Joseph Kallarangatt
Bishop Joseph Kallarangatt
Twitter

केरल में लव जिहाद और नार्कोटिक जिहाद का मामला तूल पकड़ता जा रहा है और इसपर राजनीति शुरू हो गयी है. इस मुद्दे को एक बार फिर से चर्चा में लाने वाले पाला बिशप जोसेफ कल्लारंगत से भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने मुलाकात की है.

वहीं कांग्रेस ने भाजपा पर यह आरोप लगाया है कि वह इस मसले से राजनीतिक लाभ उठाने की कोशिश कर रही है. जबकि राज्य की सरकार इस मसले पर मूकदर्शक बनी हुई है.

गौरतलब है कि कोट्टायम जिले के एक चर्च में पिछले सप्ताह श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए बिशप ने कहा था कि नार्कोटिक और लव जिहाद के तहत गैर मुस्लिम लड़कियों, खासकर ईसाई समुदाय की लड़कियों का बड़े पैमाने पर धर्मांतरण किया जा रहा है, उनका शोषण किया जा रहा है और आतंकवादी गतिविधियों में उनका इस्तेमाल किया जा रहा है. जिसके बाद बवाल खड़ा हो गया है.

बिशप के बयान का भाजपा ने समर्थन किया है, जबकि कांग्रेस ने आज जहां भाजपा पर यह आरोप लगाया कि वह बिशप के बयान का इस्तेमाल कर धार्मिक आधार पर समाज को बांट कर राजनीतिक लाभ उठाने की कोशिश कर रही है, वहीं भाजपा नेताओं ने पाला में बिशप से मुलाकात की और उनके साथ एकजुटता व्यक्त की.

वहीं केरल के नायर समुदाय के संगठन नायर सर्विस सोसाइटी ने केरल के विभिन्न हिस्सों में लड़कियों को प्रेम जाल में फंसाने के बाद जबरन उनका धर्मांतरण की घटनाओं पर चिंता व्यक्त की है. गौरतलब है कि लव जिहाद की शुरुआत केरल से ही मानी जाती है. उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ कानून भी बनाये गये हैं.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें