1. home Hindi News
  2. national
  3. latest india news update lok sabha speaker om birla and european parliament speaker david sassoli discuss coronavirus pandemic and climate change smb

Coronavirus Pandemic : भारत वैक्सीन उत्पादन कर कोरोना से लड़ने में सभी की मदद करेगा : ओम बिरला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lok Sabha Speaker Om Birla
Lok Sabha Speaker Om Birla
ANI PIC

Coronavirus Pandemic लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने बुधवार को यूरोपीय संसद के अध्यक्ष के साथ कोविड-19 महामारी से संबंधित चुनौतियों का सामना करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए चर्चा की. लोकसभा स्पीकर ने कहा कि मैं कोरोना से यूरोपीय संघ में हुई लोगों की मृत्यु के लिए अपने साथ-साथ भारत की ओर से संवेदना व्यक्त करता हूं.

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि वैश्विक महामारी में हमें मिलकर काम करना होगा. भारत में कोरोना की संख्या को रोकने और अर्थव्यवस्था में सुधार लाने के प्रयास तेज कर दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने संदेश में कहा था कि भारत वैक्सीन उत्पादन कर कोविड से लड़ने में सभी की मदद करेगा.

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और यूरोपीय संसद के अध्यक्ष डेविड सासोली ने बुधवार को कोविड-19 महामारी और जलवायु परिवर्तन से उत्पन्न चुनौतियों पर चर्चा की और वैश्विक स्तर पर समन्वित कार्रवाई किए जाने की आवश्यकता पर जोर दिया. लोकसभा सचिवालय के बयान के अनुसार, दोनों पक्षों ने विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्रों के बीच परस्पर सहयोग और सौहार्द को बढ़ावा देने के लिए संसदीय संपर्क के महत्व का उल्लेख किया.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें