1. home Hindi News
  2. national
  3. lalu yadav news today lalus health deteriorated shift from air ambulance to rims to aiims lalu prasad yadav news today pkj

Lalu Yadav Health Update : लालू की तबीयत बिगड़ी, एयर एंबुलेंस से रिम्स से दिल्ली एम्स में किये गये शिफ्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लालू की तबीयत बिगड़ी
लालू की तबीयत बिगड़ी
फाइल फोटो

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव दिल्ली पहुंच गये एयर एंबुलेंस से उन्हें दिल्ली भेजा गया था. दिल्ली एयरपोर्ट पर मौजूद एंबुलेंस में उन्हें एम्स ले जाया गया. स्टेट मेडिकल बोर्ड की सिफारिश पर लालू प्रसाद को दिल्ली भेजा गया.

मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट जेल प्राधिकरण को भेजी गयी थी. जेल प्राधिकरण ने रिपोर्ट की समीक्षा के बाद लालू को शिफ्ट करने पर सहमति प्रदान कर दी. शुक्रवार को ही लालू प्रसाद की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आयी थी. डॉक्टरों ने उनमें निमोनिया की पुष्टि की थी.

रिम्म रांची ने लालू प्रसाद यादव की हेल्थ बुलेटिन भी जारी की. इस रिपोर्ट लालू यादव की स्थिति स्थिर बतायी गयी है. उनकी कोरोना जांच भी की गयी जो निगेटिव आयी है. खूब में संक्रमण की जानकारी दी गयी है. स्टेट मेडिकल बोर्ड ने एम्स दिल्ली से बेहतर सलाल के लिए रेफर दिया है.

सुबह ही डॉक्टरों ने रेडियोलॉजी और खून की जांच की थी. इसके साथ ही पल्स व ऑक्सीजन लेवल की जांच की गयी. ऑक्सीजन का स्तर 97 मिला, जो सामान्य है. पल्स रेट भी सामान्य है. बुखार भी नहीं है. शाम में भी जांच में सबकुछ सामान्य मिला.

सूत्रों की मानें, तो लालू प्रसाद के परिवारवालों ने उन्हें रिम्स से रेफर करने का आग्रह किया है. शनिवार की रिपोर्ट व जेल प्रशासन से बातचीत के बाद ही बाहर भेजने पर निर्णय लिया जा सकता है.

रिम्स की सीटी स्कैन मशीन दो साल से खराब है. इस करण रिम्स परिसर में ही सरकार की ओर से अधिकृत एजेंसी हेल्थ मैप में लालू प्रसाद के चेस्ट की एचआरसीटी जांच की गयी. पेइंग वार्ड से हेल्थ मैप परिसर तक लालू प्रसाद को कार्डियेक एंबुलेंस से ले जाया गया. उनकी सुरक्षा में भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गयी थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें