1. home Hindi News
  2. national
  3. ladakh accident seven indian army personnel died president pm modi and others expressed grief smb

Ladakh Accident: दुर्घटना में 7 जवानों के निधन से पूरा देश गमगीन, राष्ट्रपति-पीएम समेत इन्होंने जताया दुख

लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में शुक्रवार को श्योक नदी में 26 जवानों को लेकर जा रहे एक वाहन के गिरने से सेना के 7 जवान शहीद हो गए हैं. जबकि, इस हादसे में 19 अन्य लोगों को गंभीर चोटें आईं हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ladakh Accident: लद्दाख हादसे पर राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री समेत अन्य राजनेताओं ने जताया शोक
Ladakh Accident: लद्दाख हादसे पर राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री समेत अन्य राजनेताओं ने जताया शोक
पीटीआई

Ladakh Accident: लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में शुक्रवार को श्योक नदी में 26 जवानों को लेकर जा रहे एक वाहन के गिरने से सेना के 7 जवान शहीद हो गए हैं. जबकि, इस हादसे में 19 अन्य लोगों को गंभीर चोटें आईं हैं. अधिकारियों ने बताया कि थल सेना के 26 कर्मियों के एक दल को ले जा रही एक बस सुबह करीब 9 बजे लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में सड़क से फिसल कर श्योक नदी में जा गिरी, जिससे सात सैनिकों की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गये. वहीं, इस हादसे में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत अन्य नेताओं ने दुख प्रकट किया है.

राष्ट्रपति ने सैनिकों की मौत पर दुख जताया

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लद्दाख में एक बस दुर्घटना में सात सैनिकों की मौत हो जाने पर शुक्रवार को दुख जताया और मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की. कोविंद ने एक ट्वीट में कहा कि लद्दाख में हुई दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना के बारे में जानकर दुखी हूं, जिसमें हमारे कुछ बहादुर सैनिकों की जान चली गई. मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी संवादना है. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

उपराष्ट्रपति ने सैनिकों की मृत्यु पर दुख व्यक्त किया

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को लद्दाख में हुई सड़क दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया, जिसमें थल सेना के सात जवानों की मृत्यु हो गई. उन्होंने इस दुर्घटना में घायल कर्मियों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. उपराष्ट्रपति सचिवालय ने नायडू के हवाले से ट्वीट किया, लद्दाख में हुई सड़क दुर्घटना में सेना के वीर सैनिकों की मृत्यु, राष्ट्र की गहरी क्षति है. उन्होंने कहा, हमारे सैनिक विषम परिस्थितियों में देश की रक्षा करते हैं. हर देशवासी इस दुर्घटना से व्यथित है, शोक संतप्त परिजनों के दुख में शामिल है. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

प्रधानमंत्री ने कहा, प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता दी जा रही

पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को लद्दाख में हुई सड़क दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता दी जा रही है. प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा कि लद्दाख में हुई बस दुर्घटना से काफी दुखी हूं, जिसमें हमने अपने बहादुर सैनिकों को खो दिया है. उन्होंने कहा कि मेरी संवेदनाएं शोकसंतप्त परिवारों के साथ हैं. मुझे आशा है कि घायल लोग जल्द स्वस्थ हो जाएंगे. प्रभावितों को हरसंभव सहायता दी जा रही है.

लद्दाख दुर्घटना पर पंजाब के सीएम सहित राज्य के अन्य नेताओं ने दुख जताया

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लद्दाख में एक बस दुर्घटना में थल सेना के सात कर्मियों की जान चली जाने पर शुक्रवार को शोक जताया. पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह दुर्घटना में सात सैनिकों की जान जाने के बारे में जानकर बहुत दुखी हैं. कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने एक ट्वीट में कहा कि पूरा राष्ट्र दुख प्रकट करता है और उनके साथ खड़ा है. शिरोमणि अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने ट्वीट में कहा कि शोकसंतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है और अपने घायल सैनिकों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

ममता बनर्जी ने लद्दाख में सैनिकों की मौत पर शोक जताया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लद्दाख में शुक्रवार को एक सड़क दुर्घटना में सात सैनिकों की मौत पर शोक जताया. सैनिकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए बनर्जी ने कहा कि उन्हें इन मौतों से गहरी पीड़ा हुई है. ममता ने ट्वीट किया, लद्दाख में आज दोपहर को एक भयावह दुर्घटना में सात बहादुर सैनिकों की मौत से बहुत अधिक व्यथित हूं. इस हादसे में कुछ अन्य सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गये. शोक संतप्त लोगों के प्रति संवेदना और सभी के प्रति एकजुटता.

राहुल गांधी ने दुर्घटना पर दुख जताया

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के कई अन्य नेताओं ने लद्दाख में सैनिकों के एक वाहन के श्योक नदी में गिर जाने की घटना पर शुक्रवार को दुख जताया और जान गंवाने वाले जवानों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, लद्दाख में भारतीय सेना के जवानों से संबंधित दुखद हादसे के बारे में सुनकर बहुत दुखी हूं. अपनी जान गंवाने वाले जवानों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है. घायल सैनिकों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने कहा कि लद्दाख में सड़क हादसे में 7 जवानों की शहादत की खबर बहुत ही पीड़ादायक है. शहीद जवानों को मेरी भावपूर्ण श्रद्धांजलि. मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि इस कठिन समय में शोकाकुल परिवारों को कष्ट सहने का साहस दें एवं सभी घायल जवानों को जल्द स्वास्थ्य लाभ मिले.

कांग्रेस नेताओं ने हादसे पर दुख जताया

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, उस दुखद हादसे के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं, जिसमें भारत माता की सेवा करने वाले हमारे कई जवानों की मौत हो गई है. जान गंवाने वाले जवानों के परिवारों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है.

केजरीवाल ने घायल सैनिकों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को लद्दाख सड़क दुर्घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और हादसे में घायल हुए सैनिकों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, लद्दाख में सेना के जवानों के साथ हुआ बस हादसा बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. शहीद हुए जवानों की शहादत को मैं नमन करता हूं. हादसे में घायल हुए जवानों के जल्द स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना करता हूं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें