1. home Hindi News
  2. national
  3. kisan andolan latest news today farmers start onions farming at burari ground protest at singhu borders ghazipur and chilla borders latest updates haryana punjab delhi uttar pradesh rkt

Kisan Andolan News: किसानों ने हाइवे को ही बनाया अपना घर, प्रदर्शन स्थल पर अब शुरू की खेती

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 किसानों ने प्रदर्शन स्थल पर अब शुरू की खेती
किसानों ने प्रदर्शन स्थल पर अब शुरू की खेती
Photo - ANI

Kisan Andolan News: मोदी सरकार के तीन कृषि कानूनों ( New Farm Law) के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के आंदोलन (farmers protest) को एक महीने हो गये हैं. वहीं किसान संगठनों ने सरकार के बातचीत के प्रस्ताव को शनिवार को स्वीकार कर लिया, वो 29 दिसंबर को फिर से बातचीत करनो जा रहे हैं. इधर, अब कुछ किसानों ने प्रदर्शन स्थल पर खेती करनी भी शुरू कर दी है. किसानों ने हाइवे को ही बनाया अपना घर से जुड़ी हर Hindi News से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

बता दें कि दिल्ली के अलग - अलग जगहों पर प्रदर्शन कर रहे किसान अपनी मांग पर अड़े हुए हैं और लगातार अपने-अपने तरीकों से कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं. वहीं दिल्ली के बुरारी मैदान में किसानों ने खेती करनी भी शुरू कर दी है. किसानों ने वहां प्याज की बुवाई की है. जानकारी के मुताबिक कृषि कानूनों का विरोध को लेकर यह खेती सांकेतिक है.

किसान आंदोलन को एक महीने पूरे

बुरारी मैदान में खेती कर रहे किसानों ने कहा कि पंजाब में जमीन बहुत महंगी है और जहां हम प्रदर्शन कर रहे हैं वहां बिल्कुल फ्री है इसलिए हम यहां खेती कर रहे हैं. किसानों ने यह भी कहा कि अगर मोदी सरकार कृषि कानूनों को रद्द नहीं करेगी तो हम पूरे मैदान में प्याज की फसल बोएंगे. बता दें कि अपनी मांगों को लेकर अड़े किसान दिल्ली के विभिन्न बॉर्डरों पर पिछले एक महीने से धरने पर बैठे हुए हैं. वहीं प्रदर्शन कर रहे किसानों और मोदी सरकार के बीच अब तक 6 दौर की बातचीत हो चुकी हैं, लेकिन सभी बेनतीजा रहीं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें