1. home Hindi News
  2. national
  3. kisan andolan latest news tiranga yatra jawans and farmers will meet at india gate kisan andolan news pkj

गणतंत्र दिवस पर किसानों का यह है बड़ा प्लान,राकेश टिकैत ने कह दी बड़ी बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
निकलेगी तिरंगा यात्रा जवान और किसान इंडिया गेट पर मिलेंगे
निकलेगी तिरंगा यात्रा जवान और किसान इंडिया गेट पर मिलेंगे
फाइल फोटो

50 दिनों से आंदोलन पर बैठे किसान 26 जनवरी को लाल किले से यात्रा निकालेंगे जो इंडिया गेट तक जायेगी. इस यात्रा में बड़े- बड़े तिरंगे को लेकर किसान यात्रा निकालेंगे. यह जानकारी भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने दी. उन्होंने बताया कि 26 जनवरी को एक तरफ किसान तो दूसरी तरफ जवान यात्रा निकालेंगे औऱ दोनों का मिलाप इंडिया गेट पर होगा.

26 जनवरी को तैयारियों की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा, हमारी तैयारी यही है कि यह यात्रा लाल किले से निकलेगी. कुछ लोग यह कहते हैं इससे देश का सिर झुकेगा ऐसा नहीं है हम तिरंगा लेकर निकलेंगे इससे देश का सिर ऊंचा होगा. किसान कभी इस देश का सिर नहीं झुकने देगा.

केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में जारी किसानों का आंदोलन आज 50वें दिन में प्रवेश कर गया है. कड़ाके की सर्दी में हजारों किसान दिल्ली की सीमाओं पर डटे हैं. एमएसपी और समेत कुछ सीमित मांगों को लेकर सड़कों पर उतरे किसान अब इन कानूनों को रद्द किए जाने की मांग पर अड़े हैं.

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि 26 जनवरी को किसानों की तिरंगा यात्रा निर्धारित है. 'राजपथ पर जवानों के साथ किसान होंगे.' उन्होंने कहा, 'पहली बार देख रहा हूं कि तिरंगा यात्रा को रोका जा रहा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें