1. home Hindi News
  2. national
  3. kisan andolan farmer protest terrorist organizations will organize tractor rally in pakistan plans to come to india border to protest against agricultural laws kisan andolan news today in hindi pkj

Kisan Andolan : कृषि कानूनों के विरोध में आतंकी संगठन निकालेंगे पाकिस्तान में ट्रैक्टर रैली, भारत सीमा तक आने की योजना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
खालिस्तानी आतंकी - आतंकी गोपाल सिंह चावला
खालिस्तानी आतंकी - आतंकी गोपाल सिंह चावला
फाइल फोटो

देश में ट्रैक्टर रैली में हुई हिंसा के बाद अब पाकिस्तान में ट्रैक्टर रैली निकालने की तैयारी हो रही है. भारत के कृषि कानूनों के विरोध में यह विरोध प्रदर्शन कोई किसान संगठन या सामाजिक संगठन नहीं बल्कि आतंकी संगठन निकाल रहे हैं. खालिस्‍तानी आतंकी और लश्‍कर-ए-तैयबा संस्‍थापक हाफिज सईद का सहयोगी गोपाल सिंह चावला ने ट्रैक्टर रैली निकालने का ऐलान किया है.

आतंकी गोपाल सिंह चावला ने ऐलान किया है कि भारत सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ यह रैली निकलेगी और भारतीय सीमा तक जायेगी. इस रैली के माध्यम से पाकिस्तान किसान आंदोलन को और हवा देने के फिराक में है.

सूत्रों की मानें तो इस ट्रैक्टर रैली का समर्थन पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई भी कर रही है. आईएसआई की रणनीति है कि भारत में किसान आंदोलन को और हवा दी जायेय पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी हाफिज सईद और खालिस्तानी संगठन के गोपाल सिंह चावला को संरक्षण देती रही है.

भारतीय किसानों में आंदोलन को औऱ तेज करने के उद्देश्य से पाकिस्तान में यह ट्रैक्टर रैली निकाली जा रही है. इसे पाकिस्तान के लोगों को भी जोड़ने की कोशिश है ताकि लोग भी इस साजिश का हिस्सा हो सकें.

यही कारण है कि चावला ने एक वीडियो सोशल मीडिया में अपलोड किया है जिसके जरिये उसने लोगों से इस आंदोलन में जुड़ने की अपील की है. यह रैली ननकाना साहिब से शुरू होकर भारतीय सीमा के पास वाघा बॉर्डर तक जाएगी.

चावला भारत में हिंसा फैलाने औऱ लोगों को भड़काने की पहले भी कोशिश करता रहा है.भारत लगातार चावला के खिलाफ पाकिस्तान को सबूत देता रहा है कि वह भारत में हिंसा फैलाने, आतंकवाद को हवा देने की कोशिश करता रहा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें