1. home Hindi News
  2. national
  3. kiran bedi removed from lieutenant governor latest updates lieutenant governor of puducherry thank you latter and video mann ki baat rahul gandhi congress bjp hindi news prt

Kiran Bedi Latest Updates: रातोंरात हटाई गईं किरण बेदी, अपने धन्यवाद पत्र में लिखी 'मन की बात'

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kiran Bedi News- रातोंरात हटाई गईं किरण बेदी
Kiran Bedi News- रातोंरात हटाई गईं किरण बेदी
Twitter
  • रातोंरात पुदुचेरी की उप राज्‍यपाल किरण बेदी को पद से हटाया गया

  • किरण बेदी ने सरकार को लिखा धन्यवाद पत्र

  • सियासी संकट के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी का पुडुचेरी दौरा

Kiran Bedi, Former Lieutenant Governor, Latest Hindi News: पुडुचेरी (Puducherry) के उपराज्यपाल (Lieutenant Governor) के पद से किरण वेदी को रातोंरात हटा दिया गया है. वहीं, अपने पद से हटाये जाने के बाद किरण बेदी ने सरकार को एक पत्र लिखा है. जिसमें बेदी ने केंद्र शासित प्रदेश में अपने जीवन भर के अनुभव के लिए धन्यवाद दिया, और कहा कि कार्यालय में उनकी टीम ने कई बड़े काम किये. साथ ही कहा कि उन्होंने जो कुछ भी किया वो उनका "पवित्र कर्तव्य" था.

पुडुचेरी की निवर्तमान उप राज्यपाल किरण बेदी ने बुधवार को कहा कि उन्होंने संवैधानिक एवं नैतिक जिम्मेदारियों को पूरा करने के कर्तव्य के तहत सभी कार्य किए. राष्ट्रपति द्वारा बेदी को उपराज्यपाल के पद से हटाने के एक दिन बाद पूर्व आईपीएस अधिकारी ने केन्द्र का पुडुचेरी की सेवा करने का अवसर देने के लिए शुक्रिया अदा किया. उन्होंने उनके साथ काम करने वाले सभी लोगों का भी शुक्रिया अदा किया.

बेदी ने कहा कि वह पूरी संतुष्टि के साथ यह कह सकती हैं कि उनके कार्यकाल में ‘‘ राज निवास की टीम ने जन हित के लिए पूरी कर्मठता से काम किया.'' बेदी का पुडुचेरी सरकार और खासकर मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी के साथ अक्सर टकराव होता रहा. उन्होंने कहा, ‘‘मैंने संवैधानिक एवं नैतिक जिम्मेदारियों को पूरा करने के कर्तव्य के लिए ही सभी कार्य किए.'' उन्होंने कहा कि पुडुचेरी का भविष्य बेहद उज्ज्वल है.

उन्होंने कहा, ‘‘ यह अब लोगों के हाथ में है.'' बेदी ने एक समृद्ध पुडुचेरी की कामना की. राष्ट्रपति भवन ने मंगलवार को बेदी को पुडुचेरी के उपराज्यपाल के पद से हटाने की घोषणा की थी. करीब एक सप्ताह पहले ही मुख्यमंत्री नारायणसामी ने राष्ट्रपति से उन्हें हटाने की अपील की थी. बेदी को उपराज्यपाल पद से हटाने के फैसले का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ यह लोगों के अधिकारों की जीत है.'' तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन को पुडुचेरी के उपराज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. इधर, सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज पुडुचेरी के दौरे पर है. दौरे के दौरान राहुल एक रैली को भी संबोधित करेंगे.

भाषा इनपुट के साथ

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें