1. home Home
  2. national
  3. kerala cm pinarayi vijayan on pala bishop love jihad narcotic jihad remark everyone should take steps to build communal harmony smb

'लव और नारकोटिक जिहाद' पर केरल में जुबानी जंग तेज, सीएम पिनाराई विजयन बोले- शांति भंग कर सकती हैं कुछ ताकतें

Love Jihad And Narcotic Jihad Remark केरल में लव और नारकोटिक जिहाद को लेकर कैथोलिक बिशप जोसेफ कल्लारंगत के विवादास्पद बयान से सियासी बवाल मचा हुआ है. इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच छिड़ी जुबानी जंग तेज हो गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kerala CM Pinarayi Vijayan
Kerala CM Pinarayi Vijayan
File

Love Jihad And Narcotic Jihad Remark केरल में लव और नारकोटिक जिहाद को लेकर कैथोलिक बिशप जोसेफ कल्लारंगत के विवादास्पद बयान से सियासी बवाल मचा हुआ है. इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच छिड़ी जुबानी जंग तेज हो गई है. वहीं, लव जिहाद और आतंकवाद को लेकर अब बीजेपी ने लेफ्ट सरकार पर हमला बोला है. इन सबके बीच, लव और नारकोटिक जिहाद पर केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने बुधवार को अपनी प्रतिक्रिया दी है.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, लव और नारकोटिक जिहाद के मुद्दे पर मुख्यमंत्री पिनारई विजयन ने अपनी बात रखते हुए कहा कि केरल में शांति भंग करने के लिए कुछ ताकतें काम कर सकती हैं. लेकिन, कुल मिलाकर समाज और राज्य के लोग धर्मनिरपेक्ष हैं. साम्प्रदायिक सद्भाव बनाने के लिए सभी को कदम उठाने चाहिए. इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य पीके कृष्ण दास ने राज्य में आतंकवाद और लव जिहाद के मुद्दे पर चुप्पी को लेकर सीएम पिनाराई विजयन पर निशाना साधते हुए कहा था कि आखिर वह किसे डरे हुए हैं और चुप क्यों हैं. उन्होंने कहा कि केरल के सामाजिक ताने-बाने पर आतंकवाद का गंभीर असर हो रहा है.

वहीं, इस मामले पर कांग्रेस ने अपनी प्रतिक्रया देते हुए कहा था कि वह नहीं चाहती कि संघ परिवार यहां पकड़ मजबूत करे, जबकि बीजेपी ने दावा किया कि माकपा और कांग्रेस इस मुद्दे पर बिशप को अलग-थलग कर रहे हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के. मुरलीधरन ने कहा था कि बिशप की टिप्पणियों से कांग्रेस की राय मेल नहीं खाती और पार्टी राज्य में सांप्रदायिक सौहार्द चाहती है. वह नहीं चाहती कि संघ परिवार यहां पर अपनी पकड़ मजबूत करे.

बता दें कि कैथलिक बिशप जोसेफ कल्लारंगत द्वारा कथित नारकोटिक जिहाद पर दिए गए विवादास्पद बयान से केरल में बवाल है. 9 सितंबर को श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए बिशप ने कहा था कि नार्कोटिक और लव जिहाद के तहत गैर मुस्लिम लड़कियों, खासकर ईसाई समुदाय की लड़कियों का बड़े पैमाने पर धर्मांतरण किया जा रहा है. उनका शोषण किया जा रहा है और आतंकवाद जैसी गतिविधियों में उनका इस्तेमाल किया जा रहा है. जहां हथियारों का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता, वहां दूसरे धर्मों के युवाओं को बर्बाद करने के लिए चरमपंथी ऐसे तरीके अपना रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें