1. home Hindi News
  2. national
  3. karnataka politics cm bommai took a dig at siddaramaiah is dravid or arya pyu

Karnataka Politics: कांग्रेस के बयान पर CM बोम्मई ने किया कटाक्ष, कहा- सिद्धारमैया द्रविड़ है या आर्य

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के बारे में की गई टिप्पणी को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया पर कटाक्ष करते हुए पूछा कि सिद्धारमैया द्रविड़ हैं या आर्य.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई
मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई
twitter

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीमा से जुड़े मुद्दों और राष्ट्र की एकता व अखंडता से संबंधित मामलों पर कड़े कदम उठाए हैं और पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू से उनकी तुलना नहीं की जा सकती. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के बारे में की गई टिप्पणी को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया (Siddaramaiah) पर कटाक्ष करते हुए पूछा कि सिद्धारमैया द्रविड़ हैं या आर्य. ये बात कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने शनिवार को कहा.

नेहरू की पुण्यतिथि पर सिद्धरमैया के बोल

कर्नाटक विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सिद्धारमैया ने शुक्रवार को आरएसएस पर निशाना साधते हुए सवाल किया था कि संगठन से जुड़े लोग मूल भारतीय द्रविड़ हैं या आर्य. सिद्धारमैया की इस टिप्पणी पर राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी. सिद्धारमैया ने यहां नेहरू की पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में कहा था कि मोदी और नेहरू की तुलना नहीं की जा सकती. उन्होंने कहा था, कहां नेहरू, कहां मोदी. यह जमीन और आसमान की तुलना करने जैसा है, इसकी कोई तुलना नहीं है. उन्होंने कहा कि मोदी ने नेहरु के सभी अच्छे कामों पर पानी फेर दिया, जैसे पंचवर्षीय योजनाएं और अन्य.

सिद्धारमैया के बयान पर साधा निशाना

सिद्धारमैया की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए, बोम्मई ने शनिवार को कहा कि ऐसी तुलना नहीं की जा सकती और राष्ट्रीय सुरक्षा व एकता को लेकर मोदी ने नेहरू की तुलना में मजबूत कदम उठाए हैं. बोम्मई ने कहा, स्वाभाविक है, मोदी की नेहरू से तुलना नहीं की जा सकती, क्योंकि चीन ने जब 1962 में भारत पर आक्रमण किया तो नेहरू ने उचित कदम उठाए बिना सीमावर्ती क्षेत्रों को चीन को दे दिया, जबकि नरेंद्र मोदी मजबूती से खड़े रहे हैं और उन्होंने (हाल में सीमा पर हुई झड़पों में) हमारे सीमा क्षेत्रों की रक्षा की.

पीएम मोदी ने भारत को बनाया मजबूत

मुख्यमंत्री ने कहा, इसके अलावा, पीएम मोदी ने पाकिस्तान के साथ कभी समझौता नहीं किया. उन्होंने भारत की एकता व अखंडता के लिये काम किया है, इसके कई उदाहरण भी हैं. मोदी ने भारत को मजबूत बनाया है, लिहाजा तुलना का कोई सवाल ही नहीं उठता. कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया कि आरएसएस के बारे में की गई टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा, मैं पूछता हूं कि सिद्धारमैया कहां से आए, वह द्रविड़ हैं या आर्य. पहले उन्हें यह बताने दें.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें