1. home Hindi News
  2. national
  3. karnataka gram panchayat election results live updates bjp jds congress independent bs yedyurappa gram swaraj karnataka gram panchayat chunav parinaam amh

कर्नाटक ग्राम पंचायत चुनाव रिजल्ट : 4228 सीटों पर भाजपा आगे, जानें क्या है कांग्रेस और जेडीएस का हाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Karnataka gram panchayat election results live updates
Karnataka gram panchayat election results live updates

कर्नाटक में कड़ी सुरक्षा के बीच ग्राम पंचायत चुनाव की मतगणना (Karnataka gram panchayat election results) बुधवार सुबह 8 बजे से जारी है. ग्राम पंचायतों के लिए 22 और 27 दिसंबर को चुनाव हुए जिसमें औसत 81 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग करने का काम किया. दोपहर एक बजे तक भाजपा (bjp) 4228 ग्राम पंचायतों में आगे चल रही है जबकि कांग्रेस(congress) के उम्मीदवार 4465 सीटों पर आगे हैं. वहीं जेडीएस (JDS) 1167 सीटों पर आगे है.

इधर बेल्थांगडी में बुधवार को एक मतदान अधिकारी गिर गए जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है.

आपको बता दें कि सत्तारूढ़ भाजपा ने अपने प्रतिद्वंद्वियों कांग्रेस और जेडी (एस) के मुकाबले कम से कम 80 प्रतिशत हासिल करने के उद्देश्य से ग्राम स्वराज अभियान को शुरू किया था. अब इस चुनाव परिणाम के बाद देखना होगा कि इसका पार्टी को कितना लाभ पहुंचा.

कर्नाटक राज्य चुनाव आयोग के अधिकारियों के अनुसार राज्य के सभी तालुक मुख्यालयों में सामाजिक दूरी बनाए रखने और मास्क पहनने सहित कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करते हुए मतगणना की जा रही है. मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई, जिसके दोपहर तक चलने की संभावना है.

राज्य चुनाव आयुक्त बी. बसवराजू ने बताया कि मतगणना केन्द्रों पर 1,100 से अधिक सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं. चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया कि बीदर जिले के अलावा सभी जगह चुनाव में मतपत्रों का इस्तेमाल किया गया था.

गौर हो कि कर्नाटक में 226 तालुकों के 5,728 गांवों में 82,616 सीटों के लिए दो चरणों में 22 और 27 दिसम्बर को मतदान हुआ. यहां कुल 78.58 प्रतिशत मतदान हुआ था. यहां कुल 2,22,814 उम्मीदवार मैदान में थे, जिनमें से 8,074 उम्मीदवार पहले ही निर्विरोध चुने गए हैं.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें