1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu kashmir news security forces killed 2 terrorists in srinagar and 2 in awantipora prt

अमरीन भट के हत्यारे दोनों आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों ने श्रीनगर और अवंतीपोरा में 2-2 आतंकी को मार गिराया

कलाकार और सोशल मीडिया स्टार अमरीन भट के हत्यारे दोनों आतंकियों को सुरक्षाबलों में ढेर कर दिया है.दोनों लश्कर ए तैयबा के आतंकी हैं.मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान आफरीन आफताब मलिक और शकीर अहमद वजा के रुप में हुई है.श्रीनगर में भी दो सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Awantipora Encounter: अमरीन भट
Awantipora Encounter: अमरीन भट
Twitter

Awantipora Encounter: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) की टीवी कलाकार अमरीन भट (Amreen bhat Murder) की हत्या में शामिल दोनों आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया है. कश्मीर के अवंतीपोर (Encounter in Awantipora) में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के दोनों आतंकी मारे गए हैं. बता दें, टीवी कलाकार की हत्या के बाद से ही सुरक्षाबल इन दोनों आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे. वहीं, सुरक्षा बलों ने एक अलग ऑपरेशन में श्रीनगर में भी दो आतंकियों को ढेर कर दिया है. वहीं IGP कश्मीर ने कहा है कि, कश्मीर घाटी में 3 दिनों में 10 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर किया है.

सुरक्षाबलों को मिली थी ये जानकारी

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ गहन सर्च अभियान चलाया. इसी दौरान सुरक्षाबलों (Security Force in Jammu and Kashmir) को दोनों आतंकियों की जानकारी मिली. जिसके बाद एक्शन में आते हुए पूरे इलाके को घेर लिया. काफी लंबे चले इनकाउंटर में आखिरकार सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को ढेर कर दिया. मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान आफरीन आफताब मलिक और शकीर अहमद वजा बताया जा रहा है.

आतंकियों ने की थी टीवी कालाकार की हत्या

गौरतलब है कि दोनों आतंकियों ने टीवी कलाकार और सोशल मीडिया स्टार अमरीन भट (Amreen bhat Murder Case) की हत्या की थी. हमले में कलाकार का 10 वर्षीय भतीजा भी घायल हो गया. दिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आतंकियों ने बड़गाम के चदूरा में बीते बुधवार को एक्ट्रेस की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इसके बाद से ही सुरक्षाबल दोनों आतंकियों की तलाश में गहन सर्च ऑपरेशन चला रही थी.

घुसपैठ की कोशिश को नाकाम

बता दें बीते कई दिनों से पाकिस्तान की ओर से लगातार जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश की जा रही है. इसी कड़ी में कुपवाड़ा सुरक्षा बलों ने गुरुवार को घुसपैठ की एक कोशिश की गई, जिसे सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया साथ ही तीन आतंकियों को ढेर भी कर दिया. वहीं एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि, सेना ने 26 मई, 2022 को केरन सेक्टर के अग्रिम इलाकों में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया, जिसमें तीन आतंकवादी मारे गए और बड़ी मात्रा में हथियार एवं गोला बारूद बरामद किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें