1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu kashmir crpf encounter in sopore terror attack personnel rescue 3 years boy over grandfathers dead body

J&K: दादा को आतंकियों ने उतारा मौत के घाट, गोलियों की बौछार के बीच जवान ने मासूम को बचाया

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
 सीआरपीएफ के एक जवान ने अपनी जान पर खेल कर उसे बचाया.
सीआरपीएफ के एक जवान ने अपनी जान पर खेल कर उसे बचाया.
Twitter

Jammu kashmir, Crpf encounter, Sopore Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सीआरपीएफ आतंकी हमले में एक जवान शहीद हो गया जबकि एक आम नागरिक की मौत हुई है. मुठभेड़ स्थल से ही एक ऐसी वीडियो व तस्वीर भी सामने आई है जिसने सबके दिल को छू लिया है. एएनआई द्वारा जारी वीडियो में दिख रहा है कि आतंकी हमले के बीच एक तीन साल का मासूम रोते हुए सेना की गाड़ी से जा रहा है. वहीं एक तस्वीर में एक जवान आतंकियों की गोली से बचाने के लिए एक बच्चे को हाथ में लेकर उसे सुरक्षित स्थान पर ले जा रहा है.

दरअसल, आज सुबह सोपोर में सीआरपीफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकियों ने हमला कर दिया. आतंकियों ने यह हमला उस समय घात लगाकर किया जब यह दल गश्त पर निकला था और जैसे ही जवान गाड़ी से बाहर निकले तो आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. अचानक से हुई इस गोलीबारी में सीआरपीएफ के चार जवान घायल हो गए वहीं एक आम नागरिक की गोली लगने से मौत हो गयी. अस्पताल में भर्ती एक जवान भी शहीद हो गया.

मुठभेड़ स्थल पर जवानो ने मोर्चा संभाला तो आंतकी भाग गए. उनकी तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन सुक्ष बलों द्वारा चलाया जा रहा है. मुठभेड़ स्थल पर हुई एक नागरिक की गोली लगने से मौत हो गयी. उसके साथ एक तीन साल का बच्चा भी था. मासूम बच्चे को तो शायद पता भी नहीं था कि उसके निर्दोष दादा की कायर आतंकियों द्वारा बेरहमी से हत्या कर दी गई है. सीआरपीएफ और आतंकियों के बीच हो रही मुठभेड़ के बीच वो अपने दादा के शव पर ही बैठ कर ही खेल रहा था. तभी सीआरपीएफ के एक जवान की नजर उस बच्चे पर पड़ी. गोलियों की बौछार के बीच सीआरपीएफ के उस जवान ने अपनी जान पर खेल कर उसे बचाया.

तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं हैं. सोशल मीडिया से ही पता चला कि दोनों दादा-पोते हैं. आतंकियों की गोलीबारी के दौरान आई यह तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है. जवान इस फोटो में बच्चे से बात भी कर रहा है. बच्चे के चेहरे की मासूमियत और जवान की उससे बात करते हुई तस्वीर छू रही है. बता दें कि जम्मू कश्मीर में अब आतंकी आम नागरिकों को निशाना बना रहे हैं क्योंकि भारतीय सशस्त्र बल उन पर कहर बन कर टूट रहे हैं.

गौरतलब है कि पिछले साल 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद घाटी में आतंकी घटनाएं बढ़ गई है. लेकिन कश्मीर में तैनात सेना के जवान आतंकियों की नापाक हरकतों को पूरा नहीं होने दे रहे. बता दें कि मंगलवार सुबह अनंतनाग जिले में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. जिसमें दो आतंकी मारे गए थे. जून के महीने में कश्मीर घाटी में हुए कई एनकाउंटर्स में सेना के जवानों ने करीब 40 आतंकियों को मार गिराया. 26 जून को सीआरपीएफ और चार साल के एक बच्चे की हत्या में शामिल दो आतंकियों को मंगलवार को सुरक्षाबलों ने अनंतनाग के वाघामा इलाके में हुए एनकाउंटर में मार गिराया.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें