1. home Home
  2. national
  3. infiltration bid foiled at uri sector indian soldier killed in firing at lassipura village kupwara of jammu and kashmir mtj

उरी में घुसपैठ की कोशिश, कुपवाड़ा में पेट्रोलिंग कर रहे जवानों के साथ बहस-फायरिंग, एक सैनिक घायल

सेना के जवान कुपवाड़ा के लस्सीपुरा गांव में पेट्रोलिंग पर थे. पेट्रोलिंग टीम गांव में थोड़ी देर के लिए रुकी थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कुपवाड़ा के गांव में गश्ती पर सेना के जवान
कुपवाड़ा के गांव में गश्ती पर सेना के जवान
File Photo

Jammu & Kashmir Firing: श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के उरी में भारतीय सैनिकों ने नियंत्रण रेखा (Line of Control) पर पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया. वहीं, कुपवाड़ा में पेट्रोलिंग के लिए निकले जवानों के साथ दो लोगों ने बहस की. इसके बाद दो राउंड गोली चली, जिसमें सेना का एक जवान घायल हो गया. रक्षा विभाग के जनसंपर्क अधिकारी () ने सोमवार को यह जानकारी दी.

जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि फायरिंग की यह घटना सोमवार को दोपहर में हुई, जब सेना के जवान कुपवाड़ा के लस्सीपुरा गांव (Lassipura Village) में पेट्रोलिंग पर थे. पेट्रोलिंग टीम (Patrol Team) गांव में थोड़ी देर के लिए रुकी थी. इसी दौरान दो लोग वहां पहुंचे और बहस करने लगे. बात बढ़ गयी और दो राउंड फायरिंग हुई, जिसमें एक सैनिक घायल हो गया.

घायल जवान को तत्काल पास के मिलिट्री हॉस्पिटल (Military Hospital) में दाखिल कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना की जांच के आदेश दे दिये गये हैं. स्थानीय पुलिस को जांच में सेना पूरी मदद कर रही है.

दूसरी तरफ, जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर (Uri Sector) में सीमा पार से हो रही घुसपैठ (Infiltration) को सेना के जवानों ने विफल कर दिया. सूत्रों ने कहा है कि कोई भी व्यक्ति सीमा पार नहीं कर पाया. फिर भी पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन (Search Operation) चलाया जा रहा है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें