1. home Hindi News
  2. national
  3. indian railways irctc news northern railways says platform ticket sale restart at delhi railway station know platform ticket news rate smb

दिल्ली के 8 रेलवे स्टेशनों पर फिर शुरू होगी प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री, जानिए कितनी बढ़ी कीमत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली के आठ प्रमुख स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री एक बार फिर से शुरू करने का निर्णय
दिल्ली के आठ प्रमुख स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री एक बार फिर से शुरू करने का निर्णय
(फाइल फोटो)

Indian Railways Platform Ticket Sale Restart देशभर में कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार में तेजी से दर्ज हो रही गिरावट के बीच भारतीय रेलवे की ओर से भी पाबंदियों में ढील देने की दिशा में तेजी से काम करना शुरू कर दिया गया है. कोरोना महामारी के मद्देनजर रद की गई ट्रेनों के धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ने के साथ ही अब प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री को लेकर बड़ा निर्णय लिया गया हैं. उत्तर रेलवे (Northern Railways) के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के आठ प्रमुख स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री एक बार फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया है.

हालांकि, रेलवे स्टेशनों पर बेवजह एकत्रित होने वाली भीड़ को रोकने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत बढ़ाकर 30 रुपये कर दी गई है. अब देश के बाकी रेलवे स्टेशनों में भी चरणबद्ध तरीके से यह सुविधा शुरू कर दी जाएगी. उत्तर रेलवे के मुताबिक, कोरोना की स्थिति की समीक्षा के बाद प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री बहाल करने का फैसला किया गया है.

फिलहाल दिल्ली डिवीजन के नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली, हजरत निजामुद्दीन, आनंद विहार टर्मिनल, मेरठ सिटी, गाजियाबाद, दिल्ली सराय रोहिल्ला और दिल्ली छावनी रेलवे स्टेशन पर लोग प्लेटफॉर्म टिकट खरीद सकेंगे. इसके अलावे अन्य स्टेशनों पर यात्रियों की संख्या और जरूरत को ध्यान में रखकर प्लेटफॉर्म टिकट उपलब्ध कराने का फैसला किया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर कई राज्यों में लॉकडाउन के कारण ट्रेनों का संचालन कम कर दिया गया था. साथ ही रेलवे स्टेशनों पर लोगों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री भी रोक दी गई थी. हालांकि, कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से दर्ज हो रही गिरावट के बाद भारतीय रेलवे की ओर से सिलसिलेवार तरीके से देशभर में में ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जा रही है. इन सबके बीच, यात्रियों को अब भी रेलवे परिसर एवं ट्रेनों में सफर के दौरान मास्क पहनना और सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखने के साथ ही कोविड-19 दिशा निर्देशों का पालन करना जरूरी है.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें