1. home Home
  2. national
  3. india news union home minister amit shah in delhi attacks on arvind kejriwal government over advertisements smb

विज्ञापनों को लेकर केजरीवाल सरकार पर बरसे अमित शाह, बोले- दिल्ली वालों को पता है, कौन कर रहा विकास

अमित शाह ने विभिन्न कार्यक्रमों को लेकर दिल्ली सरकार द्वारा मीडिया में दिए जा रहे विज्ञापनों को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लोगों को अहसास हो गया है कि कौन वास्तव में विकास कार्य करता है और कौन केवल जुबानी जमा खर्च करता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Amit Shah
Amit Shah
File

National News केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को दिल्ली स्थित पंजाबी बाग में भारत दर्शन पार्क का उद्घाटन किया. इस दौरान अमित शाह ने विभिन्न कार्यक्रमों को लेकर दिल्ली सरकार द्वारा मीडिया में दिए जा रहे विज्ञापनों को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लोगों को अहसास हो गया है कि कौन वास्तव में विकास कार्य करता है और कौन केवल जुबानी जमा खर्च करता है.

दक्षिण दिल्ली नगर निगम (SDMC) द्वारा कबाड़ से विकसित भारत दर्शन पार्क का उद्घाटन करते के बाद अमित शाह ने कहा कि दिल्ली की तीनों भाजपा शासित नगर निगमों की वजह से मोदी सरकार राष्ट्रीय राजधानी में कल्याणकारी कार्यक्रम चला पा रही है. गृह मंत्री ने कहा कि देश में दो तरह की कार्य संस्कृति है. उन्होंने कहा कि एक शांति से विकास कार्य करने की है, जैसे लोगों को मुफ्त टीका मुहैया कराना, प्रशासनिक सुधार, नयी शिक्षा नीति लागू करना, शहरी विकास कार्यक्रम, 60 करोड़ गरीबों को मुफ्त आवास, बिजली, गैस आदि के दायरे में लाना आदि है.

अमित शाह ने कहा कि दूसरी है करो या न करो, विज्ञापन दो, टीवी साक्षात्कार दो. दिल्ली की जनता को अहसास हो गया है कि कौन वास्तव में विकास कार्य करता है और कौन जुबानी जमा खर्च करता है. दिल्ली के नगर निकायों की उनकी कल्याणकारी कार्यक्रमों के लिए प्रशंसा करते हुए शाह ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नीत आम आदमी पार्टी की सरकार तीनों नगर निगमों का 13 हजार करोड़ रुपये का बकाया दे देती तो वे और काम कर सकते थे.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं अरविंद केजरीवाल से कहना चाहता हं कि अगर नगर निगमों को 13 हजार करोड़ रुपये का बकाया दे दिया जाता, वे लोगों के लाभ के लिए और काम कर सकते थे. मोदी सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों को गिनाते हुए अमित शाह ने कहा कि अबतक कोविड-19 रोधी टीके की 130 करोड़ खुराक दी जा चुकी है, कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से करीब 80 करोड़ गरीबों को हर महीने 25 किलोग्राम मुफ्त अनाज दिया जा रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें