1. home Hindi News
  2. national
  3. india china faceoff indian air force chief warns china we ready for war on both front aml

India-China Faceoff: वायुसेना प्रमुख की चीन को चेतावनी, हम दोनों फ्रंट पर जंग के लिए तैयार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Air Chief Marshal RKS Bhadauria
Air Chief Marshal RKS Bhadauria
PTI

IAF chief Air Chief Marshal RKS Bhadauria Latest News नयी दिल्ली : चीन के साथ लद्दाख में सीमा पर चल रहे गतिरोध (India China Faceoff) के बीच वायुसेना प्रमुख आर के एस भदौरिया (Air Chief Marshal RKS Bhadauria) ने सोमवार को कहा कि चीन की चुनौती से निपटने के लिए 'हम अच्छी स्थिति में हैं.' एयर चीफ मार्शल भदौरिया ने लद्दाख में गतिरोध को लेकर कहा कि चीन से निपटने के लिये वायुसेना की तैयारियां अच्छी हैं और हमनें सभी प्रासंगिक इलाकों में तैनाती की है. उन्होंने कहा कि हम दोनों मोर्चे पर जंग या किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं.

सीमा पर चीन की तैयारी को लेकर वायुसेना प्रमुख ने कहा, 'शत्रु को कमतर आंकने का कोई सवाल ही नहीं है लेकिन आश्वस्त रहिये, किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए वायुसेना मजबूती से तैनात है.' हाल में वायुसेना में औपचारिक रूप से शामिल किये गए राफेल लड़ाकू विमानों के बारे में एयरचीफ मार्शल ने कहा कि इनकी तैनाती से वायुसेना को संचालनात्मक बढ़त मिली है.

देश के सामने मौजूदा चुनौतियों को जटिल बताते हुए उन्होंने कहा कि हम दो मोर्चों पर जंग समेत किसी भी संघर्ष के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि हमनें सभी प्रासंगिक इलाकों में तैनाती की है, लद्दाख एक छोटा हिस्सा है. उन्होंने कहा कि हमारी क्षमताओं ने हमारे विरोधियों को चौंकाया है.

उन्होंने कहा कि उभरती चुनौतियों ने हमें भारतीय वायुसेना की क्षमताओं को मजबूत करने के लिए अधिकृत किया. देश के सामने जो चुनौतियां हैं, वे जटिल हैं. भारतीय वायुसेना तेज गति से बदल रही है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें