1. home Hindi News
  2. national
  3. huge fire at hpcls visakhapatnam refinery plant several fire engines reached the spot no casualties ksl

HPCL के विशाखापत्तनम रिफाइनरी प्लांट में लगी भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची, कोई हताहत नहीं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम के मलकपुरम स्थित एचपीसीएच के रिफाइनरी प्लांट से निकलता धुआं
आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम के मलकपुरम स्थित एचपीसीएच के रिफाइनरी प्लांट से निकलता धुआं
ANI

विशाखापत्तनम : आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम के मलकपुरम स्थित हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएच) के रिफाइनरी प्लांट में मंगलवार को भीषण आग लग गयी. आग लगने की सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गयी हैं और आग बुझाने में जुटी हैं.

रिफाइनरी प्लांट में आग कैसे लगी और घटना में कितने लोग हताहत हुए हैं, इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल पायी है. वहीं, एचपीसीएल ने कहा है कि घटना में किसी की मौत नहीं हुई है. साथ ही कहा है कि अन्य यूनिट सामान्य तरीके से काम कर रही है.

विशाखापट्टनम की डीसीपी एश्वर्या रस्तोगी के मुताबिक, प्लांट की यूनिट नंबर तीन में ब्लास्ट होने की सूचना मिली है. दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर आग बुझाने के लिए मौजूद हैं. कई अन्य गाड़ियां आग बुझाने के लिए भेजी गयी हैं.

घटनास्थल पर राहत और बचाव की टीम सक्रिय हो गयी है. वहीं, स्थानीय प्रशासन की टीम हादसे के कारणों को जानने में जुटी है. घटनास्थल पर कोई हताहत हुआ है या नहीं, इसकी तलाशी ली जा रही है. घटनास्थल पर भीषण धुआं देखा गया है.

वहीं, एचपीसीएल ने बयान जारी कर बताया है कि मंगलवार को जैसे ही एचपीसीएल की क्रूड ऑयल प्रॉसेसिंग यूनिट में आग लगने की सूचना मिली. वहां की सुरक्षा और फायर फायटिंग यूनिट सक्रिय हो गयी. आग बुझा ली गयी है. हादसे में किसी की मौत नहीं हुई है, हादसे से लोगों के लिए किसी भी तरह का जोखिम नहीं है. रिफायनरी की अन्य यूनिट सामान्य तरीके से काम कर रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें