1. home Hindi News
  2. national
  3. how is rahul gandhi fallen what is the response of congress pkj

कैसे गिरे राहुल गांधी ? क्या है कांग्रेस की प्रतिक्रिया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : कांग्रेस के आधिकारिक टि्वटर साइट पर लिखी एक लाइन हिंसा कमजोरों की, अहिंसा की ताकत का हथियार है. आज पूरे दिन हाथरस जाने के प्रयास में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं केसाथ हुई घटना को दर्शाने की कोशिश करती है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी आज हाथरस के लिए निकले उनका इरादा था कि वह हाथरस की पीड़िता के परिवार वालों से मिलना चाहते हैं.

पुलिस ने राहुल गांधी के काफिले को रास्ते में रोका तर्क था कि महारामारी के कानून का उल्लंघन किया जा रहा. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, मैं काफिले के साथ नहीं अकेला पैदल ही हाथरस की तरफ जाऊंगा और पैदल जाने लगे पुलिस वालों ने रोका और राहुल गांधी गिर पड़े.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि राहुल गांधी के हाथ में चोट आयी है. राहुल गांधी कैसे गिरे इसे लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के राहुल गांधी के और पुलिस के अलग- अलग तर्क हैं. सोशल साइट पर राहुल गांधी के गिर जाने को लेकर अलग चर्चा है.

राहुल गांधी ने कहा, पुलिस ने उन्हें धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया. प्रियंका गांधी ने एक घायल कार्यकर्ताओं की तस्वीर अपने टि्वटर अकाउंट पर साझा की औऱ लिखा, हाथरस जाने से हमें रोका. राहुल जी के साथ हम सब पैदल निकले तो बारबार हमें रोका गया, बर्बर ढंग से लाठियाँ चलाईं. कई कार्यकर्ता घायल हैं. मगर हमारा इरादा पक्का है. एक अहंकारी सरकार की लाठियाँ हमें रोक नहीं सकतीं . काश यही लाठियाँ, यही पुलिस हाथरस की दलित बेटी की रक्षा में खड़ी होती.

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय सिंह लल्लू ने दावा किया है कि पुलिस के साथ धक्का-मुक्की में राहुल गांधी का हाथ चोटिल हो गया है. उन्होंने कहा, 'राहुल गांधी के हाथ के साथ पुलिस ने धक्कामुक्की की है. उनके हाथ में चोट लगी है. वह सड़क पर बैठे हुए हैं. वह चोटिल स्थिति में हैं.'कई टीवी न्यूज चैनल औऱ सोशल साइट पर चल रहे वीडियो में कई तरह का दावा किया गया है.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें