1. home Hindi News
  2. national
  3. himachal pradesh kullu bus accident including school childern 16 dead bus falls into sainj valley prt

हिमाचल प्रदेश: कुल्लू में भीषण हादसा, सैंज घाटी में खाई में गिरी बस, 16 लोगों की मौत

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू स्थित सैंज घाटी के जांगला इलाके में एक बस के चट्टान से गिरने से इतना बड़ा हादसा हुआ. वहीं हादसे में घायल हुए लोगों को स्थानीय अस्पतालों में ले जाया जाया गया है. बता दें, स्कूल बस कुल्लू से सैंज जा रही थी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
हिमाचल प्रदेश: कुल्लू में भीषण हादसा
हिमाचल प्रदेश: कुल्लू में भीषण हादसा
Twitter

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के नियोली-शानशेर मार्ग पर भीषण सड़क हादसा हुआ है. यहां एक बस पलट गई है. हादसे में बच्चों समेत 16 लोगों की मौत हुई है. दरअसल, सैंज घाटी के जांगला इलाके में एक बस के चट्टान से गिरने से इतना बड़ा हादसा हुआ. वहीं हादसे में घायल हुए लोगों को स्थानीय अस्पतालों में ले जाया जाया गया है. बता दें, स्कूल बस कुल्लू से सैंज जा रही थी.घटना सुबह करीब 8 बजे हुई. माना जा रहा है कि स्कूल के बच्चे भी बस में थे.

इधर, घटना को लेकर कुल्लू के डीसी आशुतोष गर्ग ने बताया कि, स्कूल बस कुल्लू से सैंज जा रही थी कि हादसे का शिकार हो गई. उन्होंने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. माना जा रहा है कि स्कूल के बच्चे भी बस में थे.

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जताया दुख: वहीं, बस हादसे की घटना की जानकारी के बाद हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हादसे पर गहरा शोक जताया है. उन्होंने कहा कि, मुझे कुल्लू की सैंज घाटी में निजी बस दुर्घटना की खबर मिली. पूरा प्रशासन मौके पर मौजूद है और घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है. ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वे दिवंगत आत्मा को शांति और शोक संतप्त परिवारों को शक्ति प्रदान करें.

पीएम मोदी ने जताया दुख: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुए बस हादसे को हृदयविदारक बताया और इस दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजन को दो-दो लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कुल्लू जिले में एक निजी बस के खड्ड में गिर जाने से कुछ स्कूली बच्चों समेत 16 लोगों की मौत हो गई. प्रधानमंत्री कार्यालय ने मोदी के हवाले से ट्वीट किया, ‘‘हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ बस हादसा हृदयविदारक है. मैं दुख की इस घड़ी में शोकसंतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं.'' उन्होंने कहा, ‘‘मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

भाषा इनपुट के साथ

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें