1. home Hindi News
  2. national
  3. hathras case bhima army chief chandrashekhar asked pm modi to break silence in hathras case protest at india gate after some time rjh

Hathras Case के विरोध में जंतर-मंतर पर एकजुट हुआ विपक्ष, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से इस्तीफे की मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Protest at Jantar Mantar
Protest at Jantar Mantar
Photo : Twitter

नयी दिल्ली : हाथरस गैंगरेप के विरोध में आज शाम जंतर-मंतर पर पूरा विपक्ष एकजुट हुआ. एक ओर जहां यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता महात्मा गांधी की वेशभूषा में शामिल हुए, वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दोषियों के लिए कठोर सजा की मांग की. वामपंथी पार्टियां, भीम आर्मी और स्टूडेंट यूनियन के लोग भी इस प्रदर्शन में शामिल हुए.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि रेप के मुद्दे पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए. हमारे देश में रेप जैसे अपराध होते ही क्यों हैं? यूपी-एमपी, दिल्ली राजस्थान कहीं यह नहीं होना चाहिए. पूरा देश यह चाहता है कि दोषियों को सजा हो. पीड़ित परिवार को हर संभव मदद की जायेगी.

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा कि मैं हाथरस होकर आया हूं, हमारा संघर्ष तकतक चलेगा जबतक योगी आदित्यनाथ इस्तीफा ना दें. उन्होंने आ आज प्रधानमंत्री से सवाल किया है कि आप कबतक चुप रहेंगे? आपको जवाब देना पड़ेगा. चंद्रेशखर ने कहा कि पीएम मोदी आपकी चुप्पी बेटियों के लिए खतरा है, आपको जवाब देना पड़ेगा और न्याय करना पड़ेगा.

चंद्रशेखर ने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं कि दलितों को मत मारो, मुझे मारो. चुनाव से पहले वो दलितों के पैर धोते हैं, वो नारा देते हैं कि बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ. लेकिन बेटियों के साथ उसी उत्तर प्रदेश में इतनी हैवानियत हो रही है, जहां से चुनकर वे सांसद बने हैं और देश के प्रधानमंत्री भी.

चंद्रशेखर ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में बेटियां सुरक्षित नहीं हैं, उनपर अत्याचार हो रहा है. यह बंद होना चाहिए. दलितों की बेटियों का सम्मान इसतरह तार-तार नहीं किया जा सकता है. गौरतलब है कि 14 सितंबर को हाथरस की 19 वर्षीय लड़की के साथ चार युवकों ने गैंगरेप किया था. जिसके बाद उसे दिल्ली के अस्पताल में भरती कराया गया था, जहां 29 तारीख को उस लड़की की मौत हो गयी, जिसके बाद पूरे देश में इस घटना पर गुस्सा है. विपक्ष योगी सरकार से इस्तीफा मांग रही है.

विपक्ष के हमले से बैकफुट पर आये योगी आदित्यनाथ ने ट्‌वीट कर कहा है -उत्तर प्रदेश में माताओं-बहनों के सम्मान-स्वाभिमान को क्षति पहुंचाने का विचार मात्र रखने वालों का समूल नाश सुनिश्चित है. इन्हें ऐसा दंड मिलेगा जो भविष्य में उदाहरण प्रस्तुत करेगा. आपकी सरकार प्रत्येक माता-बहन की सुरक्षा व विकास हेतु संकल्पबद्ध है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें