1. home Hindi News
  2. national
  3. haridwar kumbh mela 2021 ig police sanjay gunjyal says only devotees with e pass are allowed to enter the kumbh mela area smb

Haridwar Kumbh Mela 2021: कुंभ मेला को लेकर 12-14 अप्रैल तक हाईवे पर ट्रैफिक की आवाजाही नहीं रहेगी, जानिए इस बारे में अबतक के अपडेट्स

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Haridwar Kumbh Mela 2021
Haridwar Kumbh Mela 2021
ANI

Haridwar Kumbh Mela 2021 कुंभ मेला की तैयारियों को लेकर हरिद्वार में प्रशासन अलर्ट मोड में आ गयी है. पुलिस ने शाही स्नानों को लेकर विशेष ट्रैफिक प्लान बनाया है. साथ ही शाही स्नान के लिए प्रवेश को लेकर विशेष प्लानिंग तैयार किया गया है. हरिद्वार कुंभ मेला पुलिस के आईजी संजय गुंजयाल ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि आने वाले दो दिनों में दो शाही स्नान को लेकर विशेष तैयारियां की गयी है. उन्होंने बताया कि ब्रह्मकुंड एरिया को 13 अखाड़ों के लिए रिजर्व रखा गया है. संजय गुंजयाल ने बताया कि कुंभ मेला में ई-पास धारक श्रद्धालुओं को ही प्रवेश की अनुमति मिलेगी.

हरिद्वार पुलिस आईजी संजय गुंजयाल ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि 12 अप्रैल को दूसरा शाही स्नान है और 13 अप्रैल को नव संवत का एवं 14 तारीख को वैशाखी के दिन तीसरा शारी स्नान है. संजय गुंजयाल ने बताया कि कुंभ मेला अवधि में तीन लगातार स्नान पर्व नहीं आए हैं. उन्होंने कहा कि उस दौरान हाईवे पर ट्रैफिक की आवाजाही नहीं रहेगी.

गौर हो कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कहर के बीच देशभर में संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. इसके मद्देनजर इस बार कई प्रतिबंधों के साथ कुंभ मेला आयोजित किया जा रहा है. कोरोना महामारी के बावजूद इस बार भी लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं के हरिद्वार पहुंचने का अनुमान है. इसी को ध्यान में रखते हुए कुंभ मेला पुलिस के आईजी संजय गुंज्याल का कहना है कि पुलिस की ओर से ट्रैफिक, भीड़ प्रबंधन और कानून व्यवस्था के लिए फुलप्रूफ तैयारी कर ली गई है.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें