1. home Hindi News
  2. national
  3. hanuman chalisa row uddhav thackeray targets on bjp and navneet rana over hanuman chalisa controversy smb

Hanuman Chalisa Row: बीजेपी और नवनीत राणा पर भड़के उद्धव ठाकरे, बोले- दादागिरी करोगे तो सब निकाल देंगे...

महाराष्‍ट्र में हनुमान चालीसा को लेकर जारी व‍िवाद पर श‍िवसेना चीफ और सीएम उद्धव ठाकरे ने बीजेपी के साथ ही अमरावती से सांसद नवनीत राणा पर जोरदार हमला बोला है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Hanuman Chalisa Row: uddhav thackeray targets on bjp and navneet rana
Hanuman Chalisa Row: uddhav thackeray targets on bjp and navneet rana
File

Hanuman Chalisa Row: महाराष्‍ट्र में हनुमान चालीसा को लेकर जारी व‍िवाद पर श‍िवसेना चीफ और सीएम उद्धव ठाकरे ने बीजेपी के साथ ही अमरावती से सांसद नवनीत राणा पर जोरदार हमला बोला है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा क‍ि घर आना है तो आओ, अगर आपके घर पर हनुमान चालीसा पढ़ने की आदत नहीं है और आप हमारे घर में पढ़ना चाहते हैं तो जरूर आइए, लेकिन उसका भी एक तरीका होता है.

मेरी कमीज से तुम्हारी कमीज भगवा कैसे है?

महाराष्ट्र में सार्वजनिक जगहों पर हनुमान चालीसा पढ़े जाने को लेकर हुए विवाद के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीजेपी और निर्दलीय सांसद नवनीत राणा पर निशाना साधते हुए आगे कहा कि शिवसेना प्रमुख बाला साहब ने हमें सिखाया है कि दादागिरी को कैसे तोड़ा जाता है. सीएम ने कहा कि मैं जल्द से जल्द एक जनसभा आयोजित करना चाहता हूं. मैं इन फर्जी हिंदू समर्थक कार्यकर्ताओं से बात करना चाहता हूं. मेरी कमीज से तुम्हारी कमीज भगवा कैसे है? मैं जल्द ही एक बैठक करूंगा, मैं इनका मुखौटा उतारूंगा.

दादागिरी को तोड़ना हमें आता है, सीएम ठाकरे

सीएम उद्धव ठाकरे ने ने कहा, बताया जा रहा है कि हमने हिंदुत्व की अनदेखी की है. हिंदुत्व धोती है या क्या है? हमारा हिंदुत्व भगवान हनुमान के गदा की तरह गदाधारी है. यदि आप हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहते हैं, तो कॉल करें और घर आएं. लेकिन, अगर आप दादागिरी का सहारा लेते हैं तो हम जानते हैं कि इसे कैसे तोड़ना है. ठाकरे ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं को घंटाधारी से हिंदुत्व नहीं सीखना है. हम गदाधारी हिन्दू हैं. घंटाधारी हिन्दू नहीं चाहिए. उन्होंने कहा कि हनुमान चालीसा का पाठ करने का तरीका होता है. कुछ लोगों के पास काम नहीं है.

जानें पूरा मामला

मालूम हो कि निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था. उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की बात कही थी, जिससे शिवसेना के कार्यकर्ता बेहद आक्रोशित हो गए थे और उन्होंने दम्पति के आवास के आगे विरोध प्रदर्शन किया था. इस मामले में मुंबई पुलिस ने राणा दंपत्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी और बाद में उसमें राजद्रोह का आरोप भी जोड़ दिया. रविवार को मुंबई की एक अदालत ने राणा दंपति को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें