1. home Hindi News
  2. national
  3. go airs internal investigation found senior officer accused of sexual harassment guilty ksl

गो-एयर की आंतरिक जांच में दोषी पाया गया यौन उत्पीड़न का आरोपित वरिष्ठ अधिकारी

By Agency
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
सोशल मीडिया

नयी दिल्ली : गो-एयर ने अपनी आंतरिक जांच में कॉरपोरेट संचार एवं जनसंपर्क टीम के एक वरिष्ठ अधिकारी को दो महिला कर्मचारियों के यौन उत्पीड़न का दोषी पाया है. विमानन उद्योग के सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. एक सूत्र ने बताया कि दो महिला कर्मचारियों ने एक वरिष्ठ अधिकारी द्वारा यौन उत्पीड़न की शिकायत की थी. यह अधिकारी कंपनी की कॉरपोरेट संचार एवं जनसंपर्क टीम का हिस्सा रहा है.

उन्होंने बताया कि एयरलाइन की आंतरिक समिति ने मामले की जांच की और उसे दोषी पाया. घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए अन्य सूत्र ने बताया कि एक महिला कर्मचारी के साथ घटना आधिकारिक विदेश यात्रा के दौरान हुई थी. सूत्रों ने बताया कि दोनों महिला कर्मचारी एयरलाइन से इस्तीफा दे चुकी हैं.

गो-एयर के एक प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी की यौन उत्पीड़न से संबंधित एक नीति है, जिसमें मामलों की जांच करने के लिए एक समिति है और उचित उपाय किये जाते हैं. उन्होंने कहा कि कंपनी महिला कर्मचारियों को काम करने के लिए अनुकूल माहौल उपलब्ध कराने के वास्ते सभी जरूरी उपाय करने के लिए प्रतिबद्ध है.

प्रवक्ता ने कहा कि गो-एयर समान मौके देनेवाला नियोक्ता है. बहरहाल, मुंबई स्थित एयरलाइन ने यौन उत्पीड़न के मामले में दोषी पाये गये अधिकारी पर क्या कार्रवाई की, इस सवाल का जवाब नहीं दिया. सूत्रों ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारी बॉम्बे डाइंग और बॉम्बे रियलिटी की कॉरपोरेट संचार एवं जनसंपर्क टीम का भी हिस्सा था.

मालूम हो कि इसी साल छह फरवरी को विमानन नियामक डीजीसीए ने सभी एयरलाइनों के सीईओ को अपने प्रतिष्ठानों में यौन उत्पीड़न से जुड़े मामलों को लेकर विशाखा गाइडलाइन पर कड़ाई से अमल को कहा था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें