1. home Hindi News
  2. national
  3. former mumbai police commissioner parambir singh challenges maharashtra government in supreme court gave first reaction vwt

मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट दायर की याचिका, सफाई में पहली बार दी प्रतिक्रिया

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त परमबीर सिंह.
मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त परमबीर सिंह.
फाइल फोटो.

नई दिल्ली : मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त परमबीर सिंह ने सोमवार को महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. उन्होंने एक याचिका दायर का राज्य सरकार के उस आदेश को चुनौती दी है, जिसके जरिए उनका तबादला होमगार्ड के महानिदेशक पद के लिए कर दिया गया. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त परमबीर सिंह ने होमगार्ड विभाग में अपने तबादले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है.

इसके साथ ही, परमबीर सिंह ने एंटीलिया मामले में सचिन वाजे को लेकर महाराष्ट्र की उद्धव सरकार को लिखी चिट्ठी के बारे में सफाई देते हुए पहली बार प्रतिक्रिया भी जाहिर की है. 100 करोड़ वसूली का सनसनीखेज आरोप लगाने के बाद मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त परमबीर सिंह ने कहा है कि उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा, क्योंकि उन पर लापरवाही करने के आरोप लगे थे. सूत्रों के अनुसार, सिंह ने कहा कि मैंने अपनी प्रतिष्ठा बचाने के लिए पत्र लिखा है.

मीडिया में आ रही खबर के अनुसार, उन्होंने अपनी सफाई में यह भी कहा कि इसमें कोई राजनीति नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि वह न तो दिल्ली गए और न ही किसी भाजपा नेता से उनकी मुलाकात हुई थी. उन्होंने अपनी सफाई में कहा कि मैं कोई भी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति की मांग नहीं कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि भविष्य की कार्रवाई के बारे में मैं कुछ नहीं कह सकता. मुझे जो कुछ भी कहना था, उसे चिट्ठी में कह दिया है.

इसके साथ ही, खबर यह भी है कि परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र होमगार्ड के महानिदेशक का पदभार ग्रहण भी कर लिया है. समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त परमबीर सिंह ने सोमवार को महाराष्ट्र होमगार्ड के महानिदेशक का कार्यभार संभाल लिया. पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. सिंह दोपहर में दक्षिण मुंबई स्थित होमगार्ड कार्यालय पहुंचे, लेकिन उन्होंने मीडियाकर्मियों से कोई बातचीत नहीं की.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें