1. home Hindi News
  2. national
  3. former mp chief minister and senior congress leader motilal vora passed away many big leaders including pm narendra modi rahul gandhi expressed grief motilal vora ka nidhan aml

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का निधन, पीएम मोदी, राहुल समेत कई बड़े नेताओं ने जताया शोक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Motilal Vora
Motilal Vora
File Photo

senior Congress leader Motilal Vora passed away नयी दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मोतीलाल वोरा (Motilal Vora) का निधन हो गया है. कल ही उन्होंने अपना 93वां जन्मदिन मनाया था. उनके परिवार के सदस्यों ने यह जानकारी दी. कल रात ही तबीयत अधिक बिगड़ने के बाद उन्हें एस्कॉर्ट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. हॉस्पिटल में ही उन्होंने अंतिम सांस ली. उनके निधन पर कांग्रेस नेताओं में शोक की लहर है.

वोरा के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक प्रकट किया है. मोदी ने ट्वीट किया कि मोतीलाल वोरा कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में एक थे. कई दशक के राजनीतिक जीवन में उनके पास विशाल प्रशासनिक और संगठनात्मक अनुभव था. उनके निधन से दुखी हूं. उनके परिवार और शुभचिंतकों के प्रति संवेदना. ओम शांति.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वोरा के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट किया कि वोरा जी एक सच्चे कांग्रेसी और अद्भुत इंसान थे. हम उन्हें बहुत याद करेंगे. उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी शोक संवेदना है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी उनके निधन पर शोक जताया है.

बघेल ने ट्वीट किया कि मैंने अपनी राजनीति का ककहरा जिन लोगों से सीखा उनमें बाबूजी एक थे. अविभाजित मध्यप्रदेश से लेकर छत्तीसगढ़ तक वे हम कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए एक पथ प्रदर्शक थे. ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें और परिवार को इस कठिन समय में दुख सहने की शक्ति प्रदान करें, ॐ शांति:

अशोक गहलोत ने कहा कि वह ऐसे असाधारण व्यक्तित्व के धनी और अनुभवी नेता थे, जिनका पूरा जीवन कांग्रेस को समर्पित था. उन्होंने अपनी अंतिम सांस तक पार्टी के लिए समर्पित रूप से काम किया. उनका निधन पार्टी के लिए बहुत बड़ी क्षति है. उनके परिवार और समर्थकों को यह दुख सहने की शक्ति मिले. उनकी आत्मा को शांति मिले.

बता दें कि मोतीलाल वोरा उत्तर प्रदेश के राज्यपाल भी रह चुके हैं. वे 2018 तक कांग्रेस के कोषाध्यक्ष भी थे. बाद में बढ़ते उम्र के कारण वोरा की जगह अहमद पटेल को कांग्रेस का कोषाध्यक्ष बना दिया गया था. अभी पिछले दिनों अहमद पटेल का भी निधन हो गया. वोरा गांधी परिवार के बेहद करीबी थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें