1. home Home
  2. national
  3. five terrorists including trf commander killed in jammu kashmir kulgam in encounter with security forces mtj

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़, टीआरएफ के कमांडर समेत 5 आतंकवादी हलाक

सुरक्षा बलों की आतंकवादियों के साथ कुलगाम के पुम्बाई और गोपालपोरा गांव में मुठभेड़ हो गयी. यहां हमारे जवानों ने कुल 5 आतंकवादियों को मार गिराया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jammu-Kashmir Encounter: कश्मीर के आईजी विजय कुमार
Jammu-Kashmir Encounter: कश्मीर के आईजी विजय कुमार
File Photo

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में दो जगह सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के कमांडर समेत 5 आतंकवादी हलाक हो गये. टीआरएफ कमांडर की पहचान अफाक सिकंदर के रूप में हुई है. कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बुधवार को यह जानकारी दी. सुरक्षा बलों ने काफी संख्या में आईईडी भी बरामद किये हैं.

श्री कुमार ने कहा कि सुरक्षा बलों की आतंकवादियों के साथ कुलगामके पुम्बाई और गोपालपोरा गांव में मुठभेड़ हो गयी. यहां हमारे जवानों ने कुल 5 आतंकवादियों को मार गिराया. उन्होंने बताया कि पुम्बाई में 3 और गोपालपोरा में 2 आतंकवादी मारे गये.

विजय कुमार ने बताया कि दोनों जगह आतंकियों और सुरक्षा बलों के जवानों के बीच जमकर गोलीबारी हुई. कहा जा रहा है कि गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्ष बलों ने ऑपरेशन चलाया था. आतंकियों के होने की सूचना के बाद जवानों ने पूरे इलाके को चारों ओर से घेर लिया.

यहां तक कि इलाके में आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी गयी. नतीजा यह हुआ कि आतंकवादियों को भागने की जगह नहीं मिली. ज्ञात हो कि काफी दिनों से भारतीय सेना ने आतंकवादियों के सफाये का अभियान घाटी में छेड़ रखा है. हाल ही में हैदरपोरा में भी बड़ी मुठभेड़ हुई थी, जिसमें दो आतंकवादी मारे गये थे.

इतना ही नहीं, आतंकवादियों के दो मददगार भी इस मुठभेड़ में मारे गये थे. सूचना है कि इससे पहले नयी दिल्ली में बुधवार को एक हाई-लेवल मीटिंग हुई, जिसमें गृह सचिव, जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक, एनआईए एवं सीआरपीएफ के डीजी, बीएसएफ के डीजी, आईबी और गृह मंत्रालय के अधिकारी भी शामिल हुए.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें