1. home Hindi News
  2. national
  3. farmers protest delhi police fixed nails on the ground near barricades at ghazipur sanjay raut to meet farmers today priyanka gandhi tweeted regarding barricades attack on pm modi rjh

Farmers Protest : संजय राउत गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे,राकेश टिकैत से की मुलाकात

By Agency
Updated Date
Farmers Protest
Farmers Protest
Twitter

Farmers Protest : किसानों के विरोध प्रदर्शन की वजह से दिल्ली पुलिस ने गाज़ीपुर बॉर्डर को ट्रैफिक की आवाजाही के लिए बंद कर दिया है. आज शिवसेना नेता संजय राउत और अरविंद सावंत किसान नेता राकेश टिकैत से मिले. शिवसेना पिछले दो माह से लगातार किसानों के आंदोलन का समर्थन कर रही है.

शिवसेना सांसद संजय राउत ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के निर्देश के मुताबिक दिल्ली के पास गाजीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी किसानों से मुलाकात की. शिवसेना केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ दो महीने से अधिक समय से दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों का समर्थन कर रही है.

टिकरी, सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर पर जिस तरह की बैरिकेडिंग की गयी है उसकी विपक्ष निंदा कर रहा है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बॉर्डर का एक वीडियो ट्‌वीट कर लिखा है-प्रधानमंत्री जी, अपने किसानों से ही युद्ध?

राउत ने ट्वीट किया, महा विकास आघाड़ी के नेतृत्व वाली सरकार ने किसानों के हित में फैसले किए हैं. किसानों के दुख में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे उनके साथ खड़े हैं. उनके निर्देशानुसार गाजीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी किसानों से मुलाकात करूंगा.'' उन्होंने बताया कि वह दिन में करीब एक बजे गाजीपुर बॉर्डर पहुंचेंगे.

पुलिस ने किसानों के प्रदर्शन स्थल के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है और रास्तों पर अवरोधक लगा दिये हैं. प्रदर्शनकारियों की गतिविधि को रोकने के लिए पुलिस की निगरानी में मजदूरों ने सिंघू बॉर्डर पर मुख्य राजमार्ग के किनारे सीमेंट के अवरोधकों की दो कतारों के बीच लोहे की छड़ें लगा दी हैं.

दिल्ली-हरियाणा राजमार्ग के एक अन्य हिस्से पर सीमेंट की अस्थायी दीवार बनाने से वह हिस्सा भी आंशिक रूप से बाधित हो गया है. दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा पर गाजीपुर में वाहनों की आवाजाही रोकने के लिए बहुस्तरीय अवरोधक लगाए गए हैं.

पैदल यात्रियों को मार्ग से दूर रखने के लिए कंटीली तारें लगायी गयी हैं. भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के सदस्यों और उसके नेता राकेश टिकैत के गाजीपुर के यूपी गेट पर डटे रहने के कारण वहां प्रदर्शनकारियों का जमावड़ा बढ़ रहा है. भाकियू के कार्यकर्ता पिछले साल नवंबर से ही वहां डटे हुए हैं.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें