1. home Home
  2. national
  3. farmer leader rakesh tikait preparation for new movement after election rts

नए आंदोलन की तैयारी में किसान नेता राकेश टिकैट, कहा-PM हो या CM पार्टी विशेष के लिए काम करना सही नहीं

किसान नेता राकेश टिकैट ने अब नए आंदोलन की चेतावनी दे डाली है. उन्होंने कहा कि इस बार का आंदोलन कोई पॉलिसी के खिलाफ नहीं बल्कि पीएम या सीएम के किसी पार्टी विशेष के लिए काम करने के विरोध में होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
किसान नेता राकेश टिकैट
किसान नेता राकेश टिकैट
twitter

संयुक्त किसान मोर्चा के नेता राकेश टिकैट( Rakesh Tikait) ने किसान आंदोलन खत्म होने के बाद एक और आंदोलन की चेतावनी दे डाली है. अगला आंदोलन किस बात पर होगा. इसकी तैयारियां कब शुरू होंगी इसकी भी जानकारी उन्होंने दी है. एक निजी टीवी चैनल से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री देश के होते हैं किसी पार्टी विशेष के नहीं होते इसी तरह कोई भी राज्य के सीएम सबके होते हैं किसी पार्टी के नहीं..ऐसे में अगर वह किसी पार्टी विशेष के लिए काम करें तो यह सही नहीं होगा. अब नया आंदोलन इसी के खिलाफ शुरु किया जाएगा.

बता दें कि किसान आंदोलन के बाद राकेश टिकैट अब नए आंदोलन की तैयारियों में जुट गए हैं. उन्होंने निजी चैनल से बातचीत में कहा कि अगला आंदोलन इस बात पर होगा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री किसी पार्टी के लिए काम न करें. यह पहली बार नहीं है राकेश टिकैट हमेशा से इसके खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री देश के होते हैं, सबके होते हैं, ठीक ऐसे ही मुख्यमंत्री भी सबके होते हैं, वो किसी पार्टी के नहीं होते इसलिए किसी भी पीएम या सीएम को किसी एक पार्टी के लिए काम नहीं करना चाहिए. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि आने वाला आंदोलन इसी बात पर शुरू होगी एक नई बहस देश में शुरू होगी. कोई भी मुख्यमंत्री किसी एक पार्टी के बैनर पर नही जाएं ये हम शुरू कराएंगे. चुनाव के बाद अब इसी पर आंदोलन होगा. पीएम या सीएम के मंच पर किसी एक पार्टी का झंडा नहीं होगा बल्कि एक राष्ट्रीय ध्वज होगा.

वहीं, सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ लगातार आवाज उठाने को लेकर किए एक सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारा मालमा किसी एक पार्टी से बिल्कुल भी नहीं है. हम सरकार का विरोध करते हैं किसी भी पार्टी की सरकार हो गलत नीतियों पर हम उनका विरोध जरूर करेंगे. वहीं, यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि हम राजनीतिक पार्टियों पर नजर रख रहे हैं कौन क्या घोषणा कर रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें