1. home Hindi News
  2. national
  3. fact check 3 months imprisonment for viral names of corona infected patients know truth coronavirus in india jharkhand and bihar update rkt

Fact Check: कोरोना संक्रमित मरीजों के नाम वायरल करने पर होगी 3 माह की कैद? जानिये वायरल हो रहे पोस्ट की हकीकत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना संक्रमित मरीजों के नाम वायरल करने पर होगी 3 माह की कैद?
कोरोना संक्रमित मरीजों के नाम वायरल करने पर होगी 3 माह की कैद?
Twitter

Fact Check : देश में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. वहीं सोशल मीडिया पर एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है जिसके जरिये दावा किया जा रहा है कि संक्रमित रोगियों की सूची वायरल करने पर 3 माह की कैद होगी. सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस मैसेज मैसेज में यह कहा जा रहा है कि केंद्र सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है, जिसके अनुसार कोरोना संक्रमित रोगियों की सूची वायरल करने पर 3 माह की कैद होगी.

फेक्ट चेक- वायरल हो रहे इस पोस्ट का पीआईबी फैक्ट चेक किया. पीआईबी ने पड़ताल में पाया कि वायरल हो रहा यह पोस्ट फर्जी है. पीआईबी के अनुसार केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस से जुड़ी ऐसी कोई गाइडलाइंस जारी नहीं की है. वहीं इससे पहले भी वहीं सोशल मीडिया पर एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा था, जिसमें यह दावा किया जा रहा था कि कोरोना मरीजों को डेढ लाख सरकार द्वारा दिये जायेंगे. वायरल हो रहे इस पोस्ट को पीआईबी की टीम ने फेक्ट चेक तो इसे भी फर्जी पाया.

गौरतलब है कि देश में कोरोना मरीजों की तादाद तेजी से बढ़ रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अब तक कोरोना से तकरीबन 32 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं बीते 24 घंटे में देश में 1000 से अधिक मरीजों ने दम तोड़ दिया है, जिसके साथ ही यह आंकड़ा 60000 के पार पहुंच गया है. बता दें कि अब तक 15 लाख कोरोना के केस इस महीने आ चुके हैं. माना जा रहा है कि यह आंकड़ा 17 लाख के पार पहुंच जाए. हालांकि डेथ रेट अभी भी कम होता जा रहा है.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें